Facebook पोस्ट पर बोलकर कर पाएंगे कमेंट, आ रहा ये कमाल का फीचर्स, जानिए कैसे करेगा काम

नई दिल्ली। फेसबुक (Facebook) एक नए फीचर्स पर काम कर रही है, जिससे आने वाले दिनों में बोलकर मैसेज टेक्स्ट कर पाएंगे। यह एक स्पीक टू टेक्स्ट फीचर होगा। यह फीचर खासतौर पर उन यूजर्स के लिए मददगार साबित होगा, जिन्हें टाइपिंग करने में दिक्कत है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स फेसबुक पोस्ट पर बोलकर कमेंट कर पाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी फेसबुक पर यूजर्स को किसी भी पोस्ट पर 10 सेकेंड तक के वॉयस कमेंट का ऑप्शन दे सकती है।

वॉयस इफेक्ट्स भी मिलेगा

रिपोर्ट्स के मुताबिक मेटा (Meta) की तरफ से फेसबुक के नए फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है। यह फीचर WhatsApp के वॉइस नोट की तरह होगा, जहां यूजर्स बोलकर अपना मैसेज भेज सकते हैं। यह एक तरह की ऑडियो क्लिप होती है। लेकिन कंपनी एक कदम बढ़कर टेक्स्ट टू स्पीड और स्पीक टू टेक्स्ट फीचर पर काम कर रही, जिसमें यूजर्स बोलकर कमेंट लिख पाएंगे। साथ ही वॉयस मैसेज ड्रॉप करने का भी ऑप्शन दिया जा सकता है। यूजर्स फेसबुक पर शुरुआत में 10 मिनट का कमेंट कर पाएंगे। इस दौरान फेसबुक यूजर्स को वॉयस कमेंट के साथ वॉयस इफेक्ट्स सपोर्ट भी दिया जा सकता है।

Facebook का नया फीचर कैसे करेगा काम

Facebook के वॉइस टू टेक्स्ट फीचर को कमेंट बॉक्स में दिया जा जाएगा। मौजूद वक्त में कमेंट बॉक्स में Gif, स्टिकर और स्टिकर अवतार भेजने का ऑप्शन दिया जा रहा है। इसी के साथ वॉइस टू टेक्स्ट फीचर को दिया जा सकता है। अगर आपको किसी पोस्ट पर कमेंट करना होगा, तो आपको कमेंट बॉक्स पर क्लिक करना होगा, जहां वॉइस टू टेक्स्ट ऑप्शन मौजूद रहेगा, जिस पर क्लिक करके बोलकर कमेंट टाइप किया जा सकेगा।