विराट कोहली ने की भविष्यवाणी, कौन खिलाड़ी भारत के लिए लंबे समय तक खेल सकता है क्रिकेट

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टीम के एक खिलाड़ी को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। कोहली का मानना है कि टीम के स्पिन आलराउंडर अक्षर पटेल अगर अपनी फिटनेस पर पूरी तरह से फोकस करें तो वो भारत के लिए लंबे समय तक क्रिकेट खेल सकते हैं। आपको बता दें कि अक्षर पटेल ने मुंबई टेस्ट मैच में ना सिर्फ गेंद से साथ बल्कि बल्ले से भी टीम के लिए अच्छा योगदान दिया था। पहली पारी में उन्होंने 52 रन की अहम पारी खेली थी तो वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 26 गेंदों पर 4 छक्के व 3 चौकों की मदद से नाबाद 41 रन बनाए थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से जीत दर्ज करने के बाद विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अक्षर स्पष्ट तौर पर एक आलराउंड क्रिकेटर हैं और उनका स्किल किसी भी टीम को एक शानदार संतुलन प्रदान करता है। अपनी काबिलियत की वजह से ही वो टी20 और टेस्ट क्रिकेट में मौका मिलने पर लंबे समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि वो अपने खेल को फार्मेट की आवश्यकता के मुताबिक ढाल रहे हैं। मुझे लगता है कि ये अच्छा संकेत है और अगर वो अपने फिटनेस लेवल को ऊपर रख सकते हैं साथ ही अपने खेल पर लगातार काम करना जारी रखते हैं तो उनमें भारत के लिए लंबे समय तक खेलने की क्षमता है। ये मूल रूप से आज के क्रिकेट में समय की भी जरूरत है।

विराट कोहली ने आगे कहा कि यदि आप अपने फिटनेस स्तर को बनाए नहीं रख सकते हैं तो अच्छा प्रदर्शन करना और अधिक कठिन हो जाता है। इस समय अक्षर एक शानदार दौर से गुजर रहे हैं और मैं उसकी सफलता की कामना करता हूं। मुझे आशा है कि वह लंबे समय तक खेलने के लिए फिट और भूखे रहेंगे। वहीं कोहली ने मयंक अग्रवाल की बल्लेबाजी के बारे में कहा कि इस लेवल पर लंबे समय तक खेलने के लिए उन्होंने शानदार कैरेक्टर दिखाया है। हम सब भी अपने करियर में उस दौर से गुजरे हैं जहां हमने प्रभावी प्रदर्शन किया है और मयंक भी इस वक्त ऐसा ही कर रहे हैं। वो निश्चित तौर पर टीम इंडिया के लिए एक एसेट हैं और ये पारियां आने वाले साल में भारत के लिए निरंतर प्रदर्शन करने में उनकी मदद करेगा। इस तरह की पारी से उनका आत्वविश्वास भी बढ़ेगा।