Facebook में मिला Google Pay जैसा फीचर, सिंगल क्लिक पर कर पाएंगे कई लोगों पेमेंट

नई दिल्ली। फेसबुक (Facebook), जिसे हाल ही में मेटा (Meta) नाम से पेश किया गया है। इसी मेटा (Meta) कंपनी की तरफ से फेसबुक मैसेंजर (Facebook Messenger) में गूगल पे (Google Pay) जैसा कमाल का फीचर दिया है, जिसे स्पिलिट पेमेंट (Split Payments) के नाम से जाना जाएगा। नए फीचर की मदद से यूजर्स अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के बीच पैसों का लेनदेन आसान हो जाएगा। मतलब यूजर्स एक बार में कई लोगों को बराबर अमाउंट पैसो का ट्रांसफर कर पाएंगे। हाल ही में Google Pay में स्पिलिट पेमेंट फीचर को रोलआउट किया गया है। कंपनी का दावा है कि इससे रेस्टोरेंट और हाउस रेंट के पेमेंट में मदद हो जाएगी

कैसे Facebook Messenger का Split Payments फीचर केरगा काम

Facebook Messenger के Split फीचर को इस्तेमाल करने का तरीका काफी आसान है। यूजर्स को ग्रुप चैट के Get Started बटन पर क्लिक करना होगा। या फिर Messenger ऐप के Payment Hub बटन पर क्लिक करना होगा. इस तरह आप ग्रुप के लोगों के बीच पैसों का बटवारा कर पाएंगे। मतलब अगर आपको 12,000 रुपये को 5 लोगों में बराबर बांटना है, तो यूजर्स कॉन्टैक्ट लिस्ट से लोगों के नाम को सेलेक्ट करके 2500 रुपये बराबर अमाउंट में ट्रांसफर कर पाएंगे।

जल्द अन्य देशों में लागू किया जाएगा नया फीचर 

फिलहाल यह फीचर अमेरिका के लिए है, जिसकी टेस्टिंग पूरी कर ली गई है। इस फीचर को भारत में नहीं लागू किया जाएगा। साथ ही मालूम नहीं है कि Meta इस फीचर को बाकी देशों में कब लागू कर रहा है। Meta की तरफ से Splitting फीचर के अलावा जिस एक फीचर को जल्द रोलआउट किया जाएगा, वो है AR-बेस्ड ग्रुप इफेक्ट फीचर.