मुख्यमंत्री भूपेश ने कहा, युवा प्रतिभाओं को निखारने युवा महोत्सव बेहतर मंच

रायपुर। राज्य स्तरीय युवा महोत्सव की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार की श्ााम अपने निवास कार्यालय में बैठक ली। इस महोत्सव का आयोजन रायपुर में 12 से 14 जनवरी तक होगा। इसमें 15 से 40 वर्ष आयु वर्ग और 40 वर्ष से ऊपर के प्रतिभागी शामिल होंगे। इमें रोज सुबह नौ बजे से रात 8.30 बजे तक विभिन्न प्रतियोगिताएं होंगी। बघेल ने कहा कि युवा प्रतिभाओं को निखारने और उनके प्रोत्साहन के लिए युवा महोत्सव बेहतर मंच साबित होगा।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की परंपरा को साकार करने के लिए इस तीन दिवसीय महोत्सव में 39 विभिन्न सांस्कृतिक विधाओं, खेल विधाओं, लोककलाओं और लोक साहित्य संगोष्ठी आदि को शामिल किया गया है। इसमें राज्य के युवाओं को भरपूर अवसर मिलेगा। अधिकारियों ने बताया कि युवा महोत्सव के तहत राज्य के सभी जिलों में विकासखंड स्तरीय आयोजन पांच दिसंबर तक संपन्न किए जा चुके हैं

इसी तरह सभी जिलों में जिला स्तरीय आयोजन 15 दिसंबर तक संपन्न् करा लिए जाएंगे। संभाग स्तरीय युवा महोत्सव संभाग मुख्यालयों में 20 से 25 दिसंबर तक आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा लोककला प्रदर्शनी का आयोजन ग्रामोद्योग विभाग के माध्यम से व लोक साहित्य संगोष्ठी का आयोजन संस्कृति विभाग के माध्यम से किया जाएगा।

बैठक में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, संस्कृति विभाग के सचिव अन्बलगन पी, खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सचिव एनएन एक्का, संस्कृति विभाग के संचालक विवेक आचार्य, खेल एवं युवा कल्याण विभाग की संचालक श्वेता श्रीवास्तव सिन्हा सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।