संविधान निर्माता डॉ B.R.अंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस: CM शिवराज, सिंधिया, कमलनाथ ने दी श्रद्धांजलि

भोपाल: आज संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने श्रद्धांजिल अर्पित की। उन्होंने बोर्ड आफिस चौराहे स्थित प्रतिमा पर किया माल्यार्पण कर बाबा साहेब को नमन किया और देश के लिए किए गए कार्यों को याद किया। सीएम शिवराज ने कहा कि #BabaSahebAmbedkar जी के चरणों में मेरा नमन है। उन्होंने कमजोर, वंचित, शोषित वर्ग के कल्याण के लिए कार्य किया, उसे आगे बढ़ाते हुए पीएम भी इन वर्गों का उत्थान कर रहे हैं। मप्र की भाजपा सरकार भी कल्याणकारी कार्यक्रमों को मध्यप्रदेश में आगे बढ़ा रही है।

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने भी किया नमन
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट में लिखा – संविधान निर्माता, भारत रत्न बाबा साहेब डॉ०भीमराव अंबेडकर जी की पुण्यतिथि पर उन्हें मेरा कोटि-कोटि नमन|

पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी श्रद्धांजलि
पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि संविधान निर्माता, भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर जी के महापरिनिर्वाण दिवस पर भावभीनी श्रद्धांजलि व शत् शत् नमन। बाबा साहब ने सामाजिक,आर्थिक,राजनीतिक, शैक्षणिक, धार्मिक, संवैधानिक आदि क्षेत्रों में कई उल्लेखनीय कार्य करकर राष्ट्र निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। बाबा साहेब द्वारा निर्मित संविधान हम सभी भारतीयों को समानता का अधिकार देता है। उन्होंने अपने पूरे जीवन काल में मानवाधिकारों के संरक्षण की वकालत की।