दिल्ली-एनसीआर में बारिश तो उत्तराखंड में बर्फबारी, अब बढ़ेगी सर्दी

नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर में बारिश तो पहाड़ों में बर्फबारी ने ठिठुरन वाली सर्दी के आगमन का संकेत दे दिया है। बीती रात दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश से भले ही एक्यूआई का स्तर कम नहीं हुआ हो, लेकिन एक बात तो तय है कि आने वाले दिनों में सर्दियां बढ़ जाएगी। अगर मौसम के ताजा अपडेट की बात करें तो आज भी उत्तराखंड की हरसिल घाटी का मुखवा गांव बर्फ की चादर से ढका रहा। इइसके अलावा बद्रीनाथ में भी आज बर्फबारी हुई।वहीं राजधानी दिल्ली में कई इलाकों में हल्की धूप निकल गई है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में भी बर्फबारी हुई है। उधर पंजाब- हरियाणा के कुछ हिस्‍सों में भी बारिश दर्ज की गई। मौसम की मानें तो अगले 24 घंटे के दौरान जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में हल्की से भारी बर्फबारी होगी। इससे तापमान गिरेगा जिससे ठिठुराने वाली सर्दी की शुरुआत हो जाएगी।

वहीं चक्रवात ‘जवाद’ कमजोर होकर धीरे धीरे पश्चिम बंगाल तट की ओर उत्तर एवं उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ेगा। इससे उत्तर और दक्षिण 24 परगना, कोलकाता, हावड़ा और पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश शुरू हो गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण-24 परगना और पूर्व मेदिनीपुर जिलों के तटीय क्षेत्रों और पूर्व वर्द्धमान के कुछ हिस्सों समेत दक्षिण बंगाल के विभिन्‍न हिस्सों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है। इसे देखते हुए प्रशासन ने पर्यटकों से तटीय क्षेत्रों में नहीं जाने को कहा है।