आस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में होगी कप्तान जो रूट की अग्नि परीक्षा, खुद बताया कारण

ब्रिस्बेन। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने रविवार को स्वीकार किया कि आगामी एशेज सीरीज उनकी कप्तानी को परिभाषित करेगी। इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया बुधवार से गाबा में शुरू होने वाले पांच मैचों की एशेज सीरीज में आमने-सामने होंगे। पिछली बार जब एशेज सीरीज खेली गई थी तो 2 मैच इंग्लैंड ने जीते थे और इतने ही मैच आस्ट्रेलिया ने जीते थे।

सिडनी मार्निंग हेराल्ड से बात करते हुए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा, “बिल्कुल यह (लाइन पर) है, आप देखते हैं कि वर्षों से अंग्रेजी कप्तानों और अंग्रेजी टीमों के लिए यह कितना कठिन रहा है। यह कुछ ऐसा है जो बहुत बार नहीं होता है। इसमें कोई शक नहीं है कि एशेज सीरीज मेरी कप्तानी को परिभाषित करेगी, मैं इतना भोला नहीं हूं कि यह सोचूं कि ऐसा नहीं होगा, लेकिन क्या बढ़िया मौका है। मैं सीरीज के शुरू होने के लिए बेकरार हूं।”

एशे सीरीज के बारे में आगे बात करते हुए, इंग्लैंड के कप्तान ने कहा, “आप देख सकते हैं कि कुछ खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन यहां किया है। सीनियर खिलाड़ियों ने इसे बार-बार किया है। जूनियर खिलाड़ियों ने इस बात की झलक दिखाई है कि वे क्या कर सकते हैं और उनकी क्षमता क्या है। सीरीज को हथियाने और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर घोषणा करने के लिए इससे बेहतर मंच क्या हो सकता है। मैं एशेज खिलाड़ी हूं और मैं इस महान खिलाड़ी के इतिहास में जीना चाहता हूं।”

उधर आस्ट्रेलिया की टीम के कप्तान पैट कमिंस ने रविवार को गाबा में बुधवार से शुरू हो रहे पहले एशेज टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि पांचवें नंबर पर ट्रेविस हेड बल्लेबाजी करेंगे, जबकि गेंदबाजी आक्रमण में मिचेल स्टार्क को भी जगह मिली है। इससे पहले टिम पेन ने सेक्सटिंग स्कैंडल के बाद आस्ट्रेलिया के कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया था और कमिंस को नए कप्तान बनाए जाने की घोषणा हुई थी। स्टीव स्मिथ को उपकप्तान बनाया गया है

आस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

मार्कस हैरिस, डेविड वार्नर, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिच स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।