रायपुर नगर निगम अपर आयुक्त के निरीक्षण में मिली अवैध डेयरी, संचालक को हटाने को कहा

रायपुर। नगर पालिक निगम रायपुर के आयुक्त प्रभात मलिक के आदेशानुसार नगर निगम के अपर आयुक्त लोकेश्वर साहू शनिवार को नगर निगम के जोन क्रमांक 5 के तहत आने वाले डाक्टर खूबचंद बघेल वार्ड क्रमांक 68 का निरीक्षण किया। निगम नेता प्रतिपक्ष एवं वार्ड पार्षद मीनल चौबे सहित जोन 5 के उपअभियंता अतुल बंसल, नागेश्वर रामटेके, जोन स्वास्थ्य अधिकारी भूषण ठाकुर, जोन स्वच्छता निरीक्षक दिलीप साहू एवं सम्बंधित जोन अधिकारियों के साथ वार्ड की सफाई व्यवस्था देखी।

लोकेश्वर साहू ने इस दौरान वार्ड के लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना। पार्षद एवं निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने नगर निगम रायपुर द्वारा चंगोराभाटा में पौनी पसारी योजना निर्माण के प्रस्तावित स्थल एवं चिंगरी नाला के निर्माण का निरीक्षण किया। चंगोराभाटा में जनशिकायत पर अपर आयुक्त साहू ने जोन 5 के संबंधित अधिकारियों को अवैध डेयरी के संचालन पर कार्रवाई कर रोक लगाने गंदगी एवं प्रदूषण की समस्या से वार्ड के लोगों को राहत दिलाने की बात कही।

अपर आयुक्त साहू ने वार्ड क्रमांक 68 के क्षेत्र में संधारण मद से प्रस्तावित रोड एवं नाली निर्माण का काम लोगों की सुविधाओं को देखते हुए गुणवत्तायुक्त तरीके से सतत निगरानी कर तय समय सीमा में करवाने को कहा। अपर आयुक्त ने निर्देश दिया कि कहीं पर भी संधारण मद के कार्य किसी अन्य मद की राशि से कदापि न कराया जाए, यह पूर्व निश्चित किया जाए। संधारण मद की राशि को उसी कार्य के लिए स्वीकृत किया गया है। इसलिए जोन के अधिकारियों को इस काम को प्राथमिकता देनी होगी।