जननायक टंट्या भील के नाम से जाना जाएगा इंदौर का भंवरकुआं चौराहा, CM शिवराज ने किया ऐलान

इंदौर: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान व राज्यपाल मंगू भाई पटेल पातालपानी में जननायक टंट्या मामा स्मृति समारोह में पहुंचे। मुख्य कार्यक्रम नेहरू स्टेडियम में हो रहा है। इंदौर में कार्यक्रम में शामिल होने से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान और राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने स्मृति कार्यक्रम के तहत पातालपानी में टंट्या मामा की कांस्य प्रतिमा का अनावरण किया।

इसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जननायक टंट्या मामा की स्मृति में हर साल 4 दिसंबर को पातालपानी में मेला लगेगा। क्षेत्र का विकास किया जाएगा। उनकी स्मृतियों को संजोया जाएगा, जिससे देश को उनके व्यक्तित्व और बलिदान से प्रेरणा मिल सके। जननायक टंट्या मामा की स्मृति में 4 करोड़ 55 लाख की लागत से पातालपानी में नवतीर्थ स्थल बनाया जाएगा।

जननायक टंट्या मामा के नाम से जाना जाएगा इंदौर का भंवरकुआं चौराहा
पातालपानी में कार्यक्रम के बाद सीएम और राज्यपाल इंदौर पहुंचे। यहां वे सभा-प्रदर्शनी के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल हुए। सीएम चौहान ने इस दौरान बड़ी घोषणा करते हुए इंदौर में भंवरकुआं चौराहे का नाम बदलकर जननायक टंट्या भील किया गया। कार्यक्रम मेंजननायक टंट्या भील के परिजन और BJP नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे भी मौजूद रहे।