फैक्ट्री का कर्मचारी ही निकला चोर, चोरी की आधी रकम के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायपुर। पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के भाठागांव स्थित गंगा स्टील फैक्ट्री में दो लाख 80 हजार रुपये चोरी के मामले में पुलिस ने फैक्ट्री के कर्मचारी लेखराम यादव को गिरफ्तार कर उसके पास से चोरी की रकम बरामद की। फैक्ट्री संचालक अभिषेक अग्रवाल ने पुरानी बस्ती थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामला दर्ज कर पुलिस चोरी के आरोपित के तलाश में फैक्ट्री के कर्मचारियों से पूछताछ की थी। पूछताछ के दौरान आरोपित लेखराम छुट्टी होने के कारण फैक्ट्री में उस समय नहीं था।

रायपुर के भाठागांव के आस्क रेसीडेंसी वालफोर्ट सिटी निवासी अभिषेक अग्रवाल ने पुलिस को बताया कि ट्रैक्टर ट्राली निर्माण की फैक्ट्री है। ट्राली खरीदने के लिए एडवांस में एक किसान ने 2.80 लाख रुपये दिया था। 24 नवंबर को जिसे फैक्ट्री के मेज के दराज में रखकर ताला बंद कर दिया था। अभिषेक ने बताया कि 25 नवंबर को फैक्ट्री पहुंचने पर पीछे की खिड़की टूटी थी, अंदर जाकर देखने पर दराज की आलमारी का ताला भी टूटा था। जिसमें रखा पैसा भी गायब था।

सीसीटीवी फुटेज और कर्मचारियों से अलग-अलग पूछताछ के बाद पुलिस ने लेखराम यादव से जब पूछताछ की तो वह हड़बड़ा गया और पुलिस को गुमराह करने का प्रयास करने लगा। शक होने पर पुलिस के कड़ाई करने पर आरोपित लेखराम ने चोरी करना स्वीकार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से चोरी गए 2.80 में से एक लाख बीस हजार बरामद किया है। पुलिस पूछताछ में आरोपित लेखराम यादव ने बताया कि चोरी करने के लिए रात में फैक्ट्री में छिप गया था।