सिम्स के संकल्प ग्रुप ने जरूरतमंद को बांटे गर्म कपड़े

बिलासपुर। सिम्स (छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान) के संकल्प ग्रुप ने ठंड बढ़ने के साथ ही अपनी सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए बेसहारा और मरीजों में गर्म कपड़े का वितरण किया। इस दौरान 100 से ज्यादा जरूरतमंद को स्वेटर और कंबल दिया गया।

संकल्प ग्रुप के चिकित्सक व चिकित्सा छात्र छात्राओं ने पैसे जमा कर कंबल और स्वेटर खरीद कर पहले से रखे हुए हैं। वही अब जैसे ही ठंड बढ़ी, वैसे ही इन्हें जरूरतमंद को देना का निर्णय लिया गया। जिसके तहत गुरुवार की रात को सिम्स के आसपास बेसहारा पड़े लोगों को उनकी आवश्यकता के अनुसार स्वेटर व कंबल दिया गया। इसके बाद ग्रुप के सदस्यों ने शहर के ऐसे स्थान जहां पर बेसहारा व भिक्षुक खुले आसमान के नीचे रहते हैं उनके पास पहुचे।

इसमे पुराना बस स्टैंड चौक, रेलवे स्टेशन, नया बस स्टैंड पहुच कर तकरीबन 70 से ज्यादा लोगों में कंबल व स्वेटर का वितरण कर अपनी सामाजिक सभागिता सुनिश्चित की। इसके अलावा अन्य स्थान जहां पर जरूरतमंद मिले, उन्हें भी गर्म कपड़ा दिया गया है। इस काम में संकल्प ग्रुप के पूरे छात्र छात्राएं के साथ संकल्प ग्रुप के डाक्टर रेशम, डाक्टर योगेश जयसवाल और कर्मचारी दिनेश निर्मलकर ने योगदान दिया। संकल्प ग्रुप के सदस्यों ने बताया कि आगे भी गर्म कपडे वितरण किया जाएगा। इसके लिए फंड जमा किया जा रहा है। आने वाले कुछ ही दिनों के भीतर साल, स्वेटर और कंबल का वितरण एक बार फिर से किया जाएगा।

वार्ड के मरीजो को भी दिया जाएगा कंबल

सिम्स के कर्मचारी दिनेश निर्मलकर ने बताया कि सिम्स में भर्ती होने वाले गरीब मरीजों को कई बार कंबल नहीं मिल पाता है। ऐसे में इस पूरे ठंड के दौरान जरूरतमंद मरीजों को भी कंबल का वितरण किया जाएगा।