भारत की प्लेइंग इलेवन के समीकरण बिगड़ा, 3 खिलाड़ी चोटिल होने के कारण ऐसी होगी प्लेइंग 11

नई दिल्ली। भारतीय टीम के लिए मुंबई टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन चुनने में काफी माथापच्ची करनी पड़ रही थी, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका उस समय लगा, जब तीन खिलाड़ी चोटिल होकर मुकाबले से बाहर हो गए। ऐसे में टीम इंडिया को प्लेइंग इलेवन में कम से कम तीन बदलाव करने होंगे। इतना ही नहीं, प्लेइंग इलेवन का चयन करने में टीम मैनेजमेंट को अब और भी ज्यादा मुश्किलों का सामना करना होगा।

दरअसल, अलग-अलग तरह की चोट के कारण उपकप्तान अजिंक्य रहाणे, आलराउंडर रवींद्र जडेजा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा बाहर हो गए हैं। ऐसे में अब इनकी जगह कौन लेगा, ये बड़ा सवाल है। हालांकि, अजिंक्य रहाणे के स्थान पर कप्तान विराट कोहली खेलते नजर आएंगे, लेकिन आलराउंडर रवींद्र जडेजा की भरपाई कौन करेगा, ये अपने आप में पहेली है, क्योंकि मौजूदा समय में टीम इंडिया के पास उस कैलिवर का खिलाड़ी नहीं है, जो गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी योगदान दे पाए।

वहीं, इशांत शर्मा की जगह मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। ऐसे में जडेजा के रिप्लेसमेंट के तौर पर किसे देखा जाएगा, ये बड़ा फैसला होगा। स्क्वाड पर नजर डालें तो इस समय स्पिनर जयंत यादव और प्रसिद्ध कृष्णा हैं, जो उनकी जगह ले सकते हैं। वहीं, अगर मुंबई की पिच को देखा जाए तो प्रसिद्ध कृष्णा के चांस ज्यादा हैं, लेकिन जयंत यादव की दावेदारी भी मानी जा सकती है। इसके अलावा बेंच स्ट्रेंथ का हिस्सा बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर श्रीकर भरत हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा/जयंत यादव।