देवेन्द्रनगर व्यावसायिक क्षेत्र की पार्किंग में बनी तीन अवैध दुकानों को आरडीए ने हटाया

रायपुर। रायपुर विकास प्राधिकरण की इंदिरा गांधी व्यावसायिक परिसर देवेन्द्रनगर योजना के लेआउट में पार्किंग स्थल पर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा अवैध रुप तीन दुकानें बना ली थीं। इसकी जानकारी हसिल होने के बाद शुक्रवार को प्राधिकरण प्रशासन ने हटा दिया। साथ ही थोक कपड़ा मार्केट के सामने स्थित 43 व्यावसायिक भूखंडों के बीच पार्किंग स्थल पर तीन ओर बनाई गई बाउन्ड्रीवाल को भी हटाया गया।

प्राधिकरण की देवेन्द्रनगर योजना के अंतर्गत 1998 में नगर तथा ग्राम निवेश रायपुर क्षेत्रीय कार्यालय से लेआउट अनुमोदन के पश्चात 8.60 एकड़ क्षेत्र में 189 भूखंड विकसित कर आवंटित किए गए थे। इसमें जीवन बीमा निगम कार्यालय के पीछे के स्वीकृत लेआउट में वाहन पार्किंग के स्थल का प्रावधान किया गया था। पार्किंग के इस क्षेत्र में कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान करीब पांच सौ वर्गफुट पर तीन दुकानों का निर्माण कर लिया था।

हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि निर्माण कार्य किसने करवाया था। अज्ञात व्यक्तियों द्वारा दुकानों का ढांचा तैयार होने के बाद उसमें निर्माण श्रमिकों के माध्यम से प्लास्टर और शटर लगाने का कार्य किया जा रहा था। इसी प्रकार थोक कपड़ा मार्केट के सामने स्थित 43 व्यावसायिक भूखंडों के बीच लेआउट में दर्शित पार्किंग स्थल कुछ लोगों ने बाउंड्री का निर्माण प्रारंभ किया था।

प्राधिकरण ने इन दोनों पार्किंग स्थल पर बने निर्माण को जेसीबी मशीन की सहायता से हटा गया। अवैध निर्माण हटाने की यह कार्रवाई प्राधिकरण के उच्चाधिकारियों के निर्देश पर की गई। मौके पर कोई उपद्रव न हो, इसे देखते हुए पहले से ही पुलिस बल को पहंचा दिया गया था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.