मेक्सिको में मेट्रो ट्रेन गुजरने के दौरान पुल ढहा, 20 की मौत, 70 से ज्यादा घायल, ट्रेन की बोगी हवा में लटकीं

मेक्सिको सिटी। मेक्सिको में सड़क के ऊपर से गुजरने वाली मेट्रो ट्रेन का पुल अचानक ढह जाने से दर्दनाक हादसा हो गया। इस घटना में 20 लोगों की मौत हो गई, 70 से ज्यादा घायल हुए हैं। हादसा उस समय हुआ, जब एक मेट्रो ट्रेन ऊपर से गुजर रही थी। दुर्घटना में ट्रेन के डिब्बे पुल से नीचे लटक गए। सड़क पर चल रही कारें इनकी चपेट में आ गईं।

राहत कर्मियों ने सीढ़ियां लगाकर मेट्रो की बोगी से मृत और घायलों को निकाला

स्थानीय चैनल और इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो भी आई है। जो हादसे की भयावहता की तस्वीर पेश कर रही है। राहत कार्य करने वाले दल को सीढ़ियां लगाकर मेट्रो की बोगी से मृत और घायलों को निकालना पड़ा। मेक्सिको की मेयर क्लाउडिया शिनबॉम ने बताया कि कुछ समय तक राहत कार्य रुका रहा, क्योंकि ट्रेन की बोगी लटकी हुई थी, ऐसे समय में मदद करना खतरनाक हो सकता था। बाद में क्रेन भेजने के बाद ही राहत कार्य शुरू हो सका। कई लोगों को सुरक्षित निकाला गया है।

मेक्सिको के विदेश मंत्री एब्रार्ड ने हादसे पर दुख जताया, कहा- मामले की होगी जांच

मेक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो एब्रार्ड ने हादसे को दुखद बताया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जाएगी और जवाबदेही भी तय होगी।

मेट्रो लाइन के निर्माण के दौरान अनियमितताओं का आरोप

ज्ञात हो कि इस मेट्रो लाइन 12 के निर्माण के दौरान अनियमितताओं का आरोप लगाया गया था। पिछले साल मार्च में भी यहां दो ट्रेनों की टक्कर हुई थी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत और 41 लोग घायल हुए थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.