कोरोना योद्धा मानकर पत्रकारों को भी लगे टीका, कोरोना से जंग में सराहनीय है योगदान

बिलासपुर। नगर विधायक शैलेष पांडेय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को पत्र लिखकर पत्रकारों को कोरोना योद्धा का दर्जा और टीकाकरण में प्राथमिकता देने की मांग की है। देशभर में घातक बीमारी कोविड-19 के खिलाफ राज्य सरकार की जंग लगातार जारी है।

इसी के तहत 18 वर्ष या इससे अधिक आयु के लोगों को एक मई से कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत की जा चुकी है। इस बीच बढ़ते कोरोना संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए नगर विधायक पांडेय ने पत्रकारों को टीकाकरण करने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव को पत्र लिखा है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि पत्रकारों को भी कोरोना योद्धा माना जाए।

उन्होंने कहा कि महामारी के पहले दिन से ही अन्य कोरोना योद्धाओं की तरह पत्रकार भी जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं, जो कि काफी सराहनीय है। विधायक ने सरकार को लिखे पत्र में कहा कि सरकार को पत्रकारों के लिए टीकाकरण की व्यवस्था करने निवेदन किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य के पत्रकारों को कोरोना वारियर की श्रेणी में रखते हुए टीकाकरण अभियान में प्राथमिकता देने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव से मांग की गई है ताकि इससे उनका हौसला बढ़े और वह जमीनी स्तर पर बेहतर रूप से कार्य कर सकें।

आज राज्य में कोरोना-19 महामारी की दूसरी लहर से पीड़ित हंै। ऐसे में शुरुआत से ही इस जंग में प्रिंट, इलेक्ट्रानिक व वेब मीडिया के पत्रकार साथी कोरोना की रोकथाम और जांच, टीकाकरण आदि से संबंधित पल-पल की खबरों को प्रचारित व प्रसारित कर जनता एवं सरकार के मध्य कड़ी का कार्य कर रहे हैं। ऐसी परिस्थितियों में पत्रकार साथियों एवं उनके स्वजनों की सुरक्षा का दायित्व बढ़ जाता है।

हमें उनके योगदान को भी ध्यान में रखना चाहिए। राज्य में बड़ी संख्या में कोविड-19 से संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं। बीते 24 घंटे में यहां कोरोना के 15 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा 229 लोगों को कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद अपनी जान गंवानी पड़ी। राज्य में फिलहाल एक लाख 21 हजार सक्रिय मामले हैं। वहीं अब तक छह लाख 14 हजार से अधिक लोग संक्रमण से ठीक भी हो चुके हैं। अब तक कुल आठ हजार 810 मरीजों की जान जा चुकी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.