13 महीने बाद खुला डिजनीलैंड, 10 करोड़ अमेरिकियों को दी जा चुकी है वैक्सीन की खुराक

डल्लास। डिजनीलैंड (Disneyland) को दोबारा शुक्रवार को खोला गया। साथ ही अमेरिकी क्रूज ने भी दोबारा सफर की शुरुआत करने का फैसला किया है। दरअसल अमेरिका में लोगों को वैक्सीन की खुराक दी जा रही है और अब तक दस करोड़ लोगों को वैक्सीन की पूरी खुराक दी जा चुकी है। इससे यह भी पता चलता है कि अमेरिका में लोगों की जिंदगी अब पटरी पर वापस लौटने लगी है।

देश में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया पूरी तेजी से जारी है। न्यूयॉर्क के मेयर ने संभावना जताई की शहर एक जुलाई तक पूरी तरह से सामान्य हो जाएगा। मेयर बिल डी ब्लासियो (Bill de Blasio) ने उम्मीद जताई कि 1 जुलाई तक कोरोना प्रतिबंध हटा लिए जाएंगे और शहर को पूरी तरह से फिर से खोल दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि दुकानों, व्यापार, कार्यालयों, थिएटर्स को पूरी क्षमता के साथ खोलने के लिए तैयार हैं। हालांकि, न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने इस पूरे संकट के दौरान इस बात को कहा कि वह प्रतिबंधों को हटाने पर खुद निर्णय लेंगे। वह जल्द से जल्द प्रतिबंधों को हटाने पर विचार कर रहे हैं।

कोरोना की वजह से अभी तक अमेरिका में 5,75,000 लोगों की मौत हुई है। अमेरिका के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (CDC) ने हाल में ही गाइडलाइन जारी किया था जिसके अनुसार, वैक्सीन ले चुके लोगों को बिना मास्क रहने की इजाजत दे दी। सीडीसी के अनुसार शुक्रवार तक यहां की 9.9 करोड़ जनता को पूरी तरह से वैक्सीनेट कर दिया गया। इसमें 38 फीसद व्यस्कों की आबादी भी शामिल हैं। इसके अलावा, 55 फीसद व्यस्कों की आबादी को वैक्सीन की कम से कम एक डोज दी गई है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.