मोहम्मद यूसुफ बोले- जल्द शतक लगाने लगेंगे विराट, तेंदुलकर से कोहली की तुलना पर कही ये बात

कराची। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद यूसुफ का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने प्राइम पर हैं और वह जल्द ही सभी प्रारूपों में फिर से शतक बनाने लगेंगे। मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ  बल्लेबाजों में से एक कोहली ने 2019 के बाद से किसी भी प्रारूप में शतक नहीं बनाया है। यूसुफ ने कहा कि कोहली केवल 32 वर्ष के हैं और यह वह उम्र है जिस दौरान शीर्ष बल्लेबाज अपने प्राइम पर होते हैं। यह केवल कुछ ही समय की बात है। वह फिर से  शतक लगाने लगेंगे। मोहम्मद यूसुफ ने यह बात एक इंटरव्यू में कही।

यूसुफ ने आगे कहा कि कोहली अब तक 70 टेस्ट और वन-डे इंटरनेशनल शतक लगाना बहुत बड़ी बात है । यूसुफ के नाम पर एक कैलेंडर वर्ष में सबसे अधिक टेस्ट रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड  हैं। उन्होंने 2005/06 सीज़न में 1788 रन बनाए थे। उन्होंने कहा कि वह कोहली की तुलना महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के साथ करना पसंद नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि  कोहली ने जो कुछ हासिल किया है उसकी जितनी तारीफ की जाए कम है। लेकिन साथ ही मुझे नहीं लगता कि उनके और सचिन तेंदुलकर के बीच कोई तुलना हो सकती है।

यूसुफ ने कहा कि तेंदुलकर पूरी तरह से एक अलग थे। उन्होंने 100 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाए और यह भी देखने होगा कि वह किस युग में खेले हैं और किस स्तर के गेंदबाजों का उन्होंने सामना किय है। यूसुफ ने यह भी कहा कि भारत अभी भी पाकिस्तान की तुलना में तकनीकी रूप से बेहतर बल्लेबाज देता है। यूसुफ ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट के हितधारकों को भविष्य के बारे में गंभीरता से सोचना चाहिए, क्योंकि युवा खिलाड़ियों को टी 20 के अलावा अन्य प्रारूपों पर ध्यान केंद्रित करने की सख्त जरूरत है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम भविष्य में बल्लेबाजी में अधिक समस्याओं का सामना करेंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.