दिग्विजय सिंह ने इस चुनाव को अपने पहले चुनाव जैसा बताया है

New Delhi: आज सुबह 8 बजे से 17वीं लोकसभा चुनाव के परिणाम आने शुरु हो गए हैं। मध्यप्रदेश की भोपाल सीट इस बार सभी की नज़रों में है। भोपाल से भाजपा ने प्रज्ञा ठाकुर तो कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री Digvijay Singh को टिकट दिया है। काफी चुनावों से भोपाल भाजपा की सीट रही है लेकिन इस बार मुकाबला दिलचस्प है।

पत्रकारों से बात करते हुए आज सुबह Digvijay Singh ने कहा यह चुनाव मेरे लिए उतना ही महत्वपूर्ण है जितना पहला चुनाव था। वहीं एग्जिट पर राय पूछने पर दिग्विजय सिंह ने एग्जिट पोल को बोगस करार दिया इसके साथ ही कांगेस को बहुमत मिलने की बात कही है। बता दे दिग्विजय सिंह काफी समय बाद चुनाव लड़ रहे हैं। इससे पहले 2004 में मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार चली जाने के बाद दिग्विजय ने चुनाव न लड़ने का फैसला किया था। इसीलिए आज दिग्विजय ने इस चुनाव को अपने 1977 के पहले चुनाव जैसा बता दिया।

भोपाल की सीट इस बार प्रदेश मात्र की ही नहीं बल्कि देश की सबसे चर्चित सीट है। भाजपा उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर पर मालेगांव ब’म धमा’को में शामिल होने का आरोप लगा था जिसके बाद Digvijay Singh ने प्रज्ञा ठाकुर को लेकर हिंदू आतं’कवाद का नाम दिया था। साध्वी प्रज्ञा हाल ही में विवादों में भी रही है। कुछ दिनों पहले प्रज्ञा ठाकुर ने नाथुराम गोडसे को देशभक्त बताया था। बाद में प्रज्ञा के इस बयान की काफी निंदा हुई थी। इस बयान को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था वो प्रज्ञा ठाकुर को इस बयान के लिए कभी माफ नहीं करेंगे। 8 बजे से रुझान आने शुरू हो गए हैं, इस बार पोस्टल के साथ-साथ ईवीएम की गिनती साथ शुरू हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.