पाकिस्तान के वाणिज्य दूतावास के पास भगदड़, 11 महिलाओं समेत 15 लोगों की मौत

काबुल/जलालाबाद। पूर्वी अफगानिस्तान में पाकिस्तान के वाणिज्य दूतावास के पास भगदड़ मचने से कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक इस दौरान बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि ये हादसा पाकिस्तान के वाणिज्य दूतावास के बाहर एक खुले मैदान में हुआ, जहां हजारों की संख्या अफगानी नागरिक वीजा के लिए इकट्ठा हुए थे।

पूर्वी जलालाबाद शहर के प्रांतीय परिषद के सदस्य सोहराब क़ादरी ने कहा कि हादसे में 15 लोगों की मौत हो हुई है, जिसमें 11 महिलाएं थीं और कई वरिष्ठ नागरिक भी घायल हुए हैं। दो अन्य प्रांतीय अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान का वीजा लेने के लिए 3,000 से अधिक अफ़गान नागरिक यहां जमा हुए थे। इन लोगों को वीजा आवेदन करने के लिए आवश्यक टोकन इकट्ठा दिया जाना था।

इससे पहले रविवार को अफगानिस्तान के दो स्थानों पर हुई हिंसा में 25 लोगों की मौत हुई थी, मरने वालों में सात सैनिक भी शामिल थें। पहली घटना गोर प्रांत में हुई, जहां आत्मघाती कार धमाके में 13 लोगों की मौत हो गई। इसमें 120 से ज्यादा घायल हुए। धमाका इतना जबर्दस्त था कि आसपास के सरकारी भवनों को भी नुकसान पहुंचा है। धमाके की आवाज आसपास के शहरों में सुनी गई। दूसरी वारदात उत्तरी प्रांत कुंदुज में हुई, जहां हमले में सात सैनिक मारे गए और पांच हमलावर ढेर हो गए।  यह हमला इमाम साहिब जिले में हुआ था।