मुरादाबाद: कोरोना पॉजिटिव युवक की मौत, जमात के 17 लोगों में कोविड-19 की पुष्टि

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में सोमवार रात कोरोना पॉजिटिव एक युवक की मौत हो गई। 49 वर्षीय मृतक सरताज अली थाना नागफनी के नवाबपुरा का रहने वाला था। अब प्रशासन संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस करने में जुटा है। साथ ही इलाकों को सील भी किया जा रहा है।

इस दौरान जिले से एक और परेशान करने वाली खबर सामने आई। जिले में अब तक सिर्फ दो मरीज कोरोनावायरस से संक्रमित थे, लेकिन सोमवार को तबलीगी जमात से जुड़े 17 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट में कोविड-19 की पुष्टि हुई। अचानक से संक्रमित मरीजों की संख्या बढऩे से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। सभी संक्रमित मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में एडमिट कराकर उनका इलाज शुरू किया गया है।

बताया जा रहा है कि सभी संक्रमित मरीज उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से दिल्ली मरकज होकर मुरादाबाद पहुंचे थे। जानकारी होने पर जिला प्रशासन ने सभी को चिन्हित कर अलग-अलग स्थानों से पकड़कर क्वारंटाइन किया था। अब इनकी जांच रिपोर्ट आई ही जिसमें 17 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

कोरोना पॉजि़टिव मरीज़ की मौत का पहला मामला
कोरोना वायरस से संक्रमित 49 साल के सरताज अली केको टीएमयू में इलाज चल रहा था। सोमवार रात उनकी मौत हो गई। जिले में कोरोना वायरस से यह पहली मौत है। इसी के साथ यूपी में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 7 हो गई है।

कहां कितनी मौत-
आगरा-1
बुलंदशहर-1
गाजियाबाद-1
बस्ती-1
मेरठ-1
वाराणसी-1
मुरादाबाद-1