राष्ट्र के नाम पीएम मोदी का संबोधन, कहा- कोरोना के खिलाफ मजबूती से लड़ रहा देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई बहुत मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है। आप सभी देशवासियों की तपस्या, आपके त्याग की वजह से भारत अब तक, कोरोना से होने वाले नुकसान को काफी हद तक टालने में सफल रहा है। कोरोना महामारी के मद्देनजर मोदी का राष्ट्र के नाम यह चौथा संबोधन है। दरअसल देश में लॉकडाउन का पहला चरण आज यानी 14 अप्रैल को खत्म हो रहा है। केंद्र सरकार ने पहले ही इस बात के संकेत दे दिए हैं कि लॉकडाउन कुछ दिन के लिए और बढ़ाया जा सकता है।

PunjabKesari

इससे पहले पीएम मोदी ने देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की थी। बैठक में पीएम ने संकेत दिए थे कि केंद्र देश में लॉकडाउन बढ़ा सकता है। पीएम के साथ बैठक में दिल्‍ली सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के अमरिंदर सिंह, महाराष्‍ट्र सीएम उद्धव ठाकरे समेत 10 मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया। सूत्रों के मुताबिक, केंद्र सरकार इसपर विचार कर रही है।

प्रधानमंत्री देशवासियों को इस सहमति के आधार पर कोरोना से लड़ने के लिए भविष्य में उठाये जाने वाले कदमों तथा पूर्णबंदी की अवधि बढाने या न बढाने के निर्णय से अवगत करायेंगे। इस बैठक के बाद कुछ राज्यों ने अपने यहां पूर्णबंदी की अवधि 30 अप्रैल तक बढाने की घोषणा पहले ही कर दी है। इससे पहले संसद में सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक में भी श्री मोदी ने कहा था कि देश में कोरोना संक्रमण के मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर राज्यों, जिला प्रशासन और विशेषज्ञों ने पूर्णबंदी की अवधि बढाने का सुझाव दिया है।