Coronavirus: सीएम शिवराज सिंह चौहान बोले, आवश्यक सेवा प्रबंधन को तत्काल रूप से किया गया लागू

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं इस बीच राज्य में आवश्यक सेवा प्रबंधन को तत्काल रूप से प्रभावी कर दिया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस महामारी का बेहतर प्रबंधन करने के लिए आवश्यक सेवा प्रबंधन को तत्काल रूप से लागू कर दिया गया है।

एक ही परिवार के 8 लोग कोरोना वायरस संक्रमित

मध्य प्रदेश के खरगोन में एक ही परिवार के 8 लोगों की कोरोना वायरस की टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इस परिवार का एक शख्स पिछले साल दिल्ली के नुजामुद्दीन में आयोजित तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुआ था। इसके संपर्क में आने के बाद परिवार के अन्य लोग भी कोरना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। यहां के जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि तब्लीगी जमात कार्यक्रम में शामिल होने वाले शख्स और उसकी मां की इस बीमारी की वजह से मौत हो चुकी है।

इंदौर में 22 नए मामले किए गए दर्ज

इंदौर के महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के अनुसार शहर में आज 22 नए मामलों की पुष्टि की गई है जिसके बाद जिले में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 173 पहुंच गई है। वहीं यहां एक 49 वर्षीय शख्स की आज इस वायरस की चपेट में आने से मौत भी हो चुकी है, जिसके बाद यहां मौतों का आंकड़ा 16 पर पहुंच गया है।

तब्लीगी जमातियों के कारण स्वास्थ्य और पुलिसकर्मियों में फैला कोरोना वायरस

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सिर्फ तब्लीगी जामितयों के कारण प्रदेश में कई जगहों में COVID-16 फैला है। इसी वजह से स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और पुलिकर्मी भी इसकी चपेट में आए हैं जिसकी एक मात्र वजह बिना सूचना दिए पहुंचे तब्लीगी जमाती हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन लोगों को ढूंढने में पुलिस को काफी मेहनत करनी पड़ी और भी कई लोगों को अभी ढूंढ़ा जा रहा है। संक्रमितों को अस्पताल तक पहुंचाने वाले कई पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं इसके अलावा उनके इलाज में लगे अनेक स्वास्थ्य कर्मचारी भी इसकी चपेट में आ चुके हैं।

देश में अब तक 5000 से ज्यादा संक्रमित

देशभर में अब तक 5000 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार देशभर में कुल 5,194 मामले अब तक दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं पिछले 24 घंटों में 773 मामलों की पुष्टि की गई है और 35 लोगों की मौत हो चुकी है।