लॉकडाउन: वीडियो कॉल पर हुआ इस जोड़े का निकाह, दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे से कहा- कबूल है

देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 3,000 पार कर गई है। वहीं कम से कम 80 लोगों की इस महामारी के कारण मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 478 नए मामले सामने आए हैं, जो अब तक सबसे ज्यादा है।

वहीं देश में 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है, देशभर में लोग अपने घरों में ही रहकर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। स्कूल, कॉलेज, मॉल सबकुछ बंद हैं, ऐसे हालात में ऐसे में शादी में या तो दो बराती लेकर पहुंच रहे हैं या फिर ऑनलाइन शादी कर रहे हैं। ऐसा ही कुछ महाराष्ट्र के औरंगाबाद में देखने को मिला। जहां वीडियो कॉल के जरिए निकाह हुआ।दरअसल लॉकडाउन के दौरान मैरिज हॉल भी बंद हैं। जिसके बाद औरंगाबाद में मोहम्मद मिन्हाजुद ने बीड में रहने वाली दुल्हन के साथ शुक्रवार को वीडियो कॉल के जरिए निकाह किया। दूल्हे के पिता मोहम्मद गयाज ने बताया क दोनों की शादी छह महीने पहले पक्की हुई थी। उस समय कोरोना वायरस का कोई डर नहीं था। सभी बुजुर्ग हमारे घर पर इकट्ठा हुए औप हमने फोन पर शादी करवा दी।

महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के कुल 490 केस आए सामने
आपको बतां दे कि महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के कुल 490 केस सामने आ चुके हैं और प्रदेश में अब तक कुल 26 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें मुंबई के धारावी इलाके में मिले कई पॉजिटिव केस भी शामिल हैं। हजारों झुग्गियों वाले इलाके धारावी में कोरोना के कई पॉजिटिव केस मिल चुके हैं, ऐसे में अधिकारियों के लिए यहां पर संक्रमण को रोकना एक बड़ी चुनौती बन गया है।