डिप्रेशन और एंजाइटी अटैक को मात देकर ऐसे की कपिल शर्मा ने इंडस्ट्री में वापसी, जानें पूर किस्सा

नई दिल्ली। कॉमेडियन कपिल शर्मा अब भले ही आराम से अपनी जिंदगी बसर कर रहे हों, लेकिन आज से करीब तीन साल पहले उनकी जिंदगी में एक ऐसा तूफान आया था जिसने कपिल को हिलाकर रख दिया था। कपिल आज अपना 39वां जन्मदिन मन रहे हैं। इस खास दिन पर हम आपको उनकी जिंदगी की एक ऐसी लड़ाई के बारे में बताएंगे जिसे जीतकर कपिल ने इंडस्ट्री में शानदार कमबैक किया है।

सुनील ग्रोवर से झगड़ा..

एक दूसरे के जिगरी यार कहे जाने वाले कपिल और सुनील के बीच साल 2017 में जबरदस्त झगड़ा हुआ। उस झगड़े का अंजाम ये हुआ कि सुनील ने कपिल का शो छोड़ दिया। कपिल ने सुनील को मनाने की बहुत कोशिश की लेकिन सुनील नहीं माने। साल 2018 में अपनी फिल्म ‘फिरंगी’ के प्रमोशन के दौरान कपिल ने इस बारें में खुलकर बात की। कपिल ने बताया कि वो झगड़ा दरअसल सीधे तौर पर सुनील से हुआ ही नहीं था।

ये था मामला :

कपिल ने बताया कि वो ऑस्ट्रेलिया टूर पर जा रहे थे। उससे पहले उनकी फिल्म ‘फिरंगी’ के एक क्रू मेंबर की डेथ हो गई जिसकी वजह से वो बहुत डिस्टर्ब थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टूर कैंसिल भी करना चाहा पर ये हो नहीं सका। टूर के दौरान उनके पास उनकी टीम से एक लड़की आई और उसने चंदन जो कपिल के बचपन के दोस्त हैं, की शिकायत की। ये सुनकर कपिल और अपसेट हो गए और उन्होंने चंदन पर जमकर गुस्सा किया। इसी बीच उनकी सुनील से भी बहसा-बाहसी हो गई और बात बढ़ती चली गई।

कपिल को आने लगे थे एंजाइटी अटैक :

इंटरव्यू में कपिल ने बताया कि ये सब होने के बाद उनके बारें में बहुत गलत छपने लगा। जो लोग उन्हें इतना प्यार करते थे वो उनसे नफरत करने लगे। उनके रवैये को लेकर लोग बुरा भला बोलने लगे। ये सब देखकर कपिल डिप्रेशन में चले गए। कपिल ने बताया कि उनकी हालत इतनी खराब हो गई थी कि उन्हें एंजाइटी अटैक आने लगे थे। उन्होंने सबसे बात करना बंद कर दिया था। वो खुद को बस एक कमरे में या अपने ऑफिस में लॉक कर के रखते थे। लेकिन फिर उनके दोस्तों ने उन्हें बाहर निकाला। इस दौरान वो कुछ वक्त के लिए बेंगलुरु गए और वहां अपना इलाज करवाया। धीरे-धीरे कपिल डिप्रेशन से बाहर आए और उन्होंने लोगों का सामना करना शुरू किया। इसके बाद जब कपिल दोबारा नॉर्मल होने लगे तो उन्होंने फिर से अपना शो शुरू किया। और एक बार वो लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहे।