कोरोना: देश में 24 घंटे में तेजी से बढ़े मामले, संक्रमितों की संख्या 1800 पार व 41 की मौत

दुनियाभर में कोरोना ने हजारों लोगों की जान ले ली है वहीं भारत में भी यह महामारी तेजी से फैलती जा रही है। भारत में इस खतरनाक वायरस के अब तक कुल लगभग 1975 मामले आ चुके हैं। कुल 51 विदेशी भी इस बीमारी से पीड़ित हैं। अब तक 50 ने कोरोना से जान गंवाई है। वहीं इस बीमारी से 144 लोग ठीक हो गए हैं। पिछले 3-4 दिनों से देश में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
सरकार लोगों को इस वायरस के प्रति आए दिन जागरुक कर रही है। इतना ही नहीं सरकार ने इस बीमारी से जुड़ी हर जानकारी लेने या देने के लिए हेल्पलाइन नंबर +91-11-23978046 पर फोन किया जा सकता है। इसके अलावा हर राज्य ने अपना हेल्पलाइन नंबर जारी किया हुआ है।

रेलगाड़ियों के डिब्बों को बनाया आइसोलेशन वॉर्ड
इस महामारी से निपटने के लिए सरकार हर तैयारी कर रही है। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए रेल मंत्रालय ने संदिग्ध मरीजों को अलग रखने के लिये रेलगाड़ियों के डिब्बों को विशेष रूप से तैयार किया है। इसके लिए रेल मंत्रालय द्वारा 5,000 रेल डिब्बों में जरूरी बदलाव शुरु कर दिया गया है और इसे आइसोलेशन वार्ड में तैयार किया गया है। बता दें कि  कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है। 21 दिनों का यह लॉकडाउन 14 अप्रैल तक जारी रहेगा।