बरेली में मजदूरों पर कैमिकल की बारिश, प्रियंका बोलीं-ऐसे अमानवीय काम मत करिए

बरेली: लॉकडाउन के कारण पैदल घर जा रहे सैंकड़ों लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ किया गया है। बरेली प्रशासन ने फॉयर ब्रिगेड द्वारा कोरोना की आशंका के चलते लोगों पर कैमिकल की बारिश कराई है। जिसकी वजह से इन लोगों के आंखों में तेज जलन होने लगी। प्रशासन के इस रवैये पर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने सवाल खड़े किए हैं।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘यूपी सरकार से गुजारिश है कि हम सब मिलकर इस आपदा के खिलाफ लड़ रहे हैं लेकिन कृपा करके ऐसे अमानवीय काम मत करिए। मजदूरों ने पहले से ही बहुत दुख झेल लिए हैं। उनको केमिकल डाल कर इस तरह नहलाइए मत। इससे उनका बचाव नहीं होगा बल्कि उनकी सेहत के लिए और खतरे पैदा हो जाएंगे।’’

PunjabKesari

रविवार को मिला था कोरोना का मरीज
दरअसल रविवार को बरेली में कोरोना का पहला पॉजिटिव मरीज मिला था। जिसके बाद आनन फानन में ऐसी सभी जगहों को सेनेटाइज किया गया जो संक्रमित हो सकते हैं। जिस वजह से ट्रैफिक पुलिस और फॉयर ब्रिगेड विभाग की टीम ने सेटेलाइट पर केमिकल से धुलाई की। इस दौरान वहां देश भर से आये लोगों को सड़क पर बैठा दिया गया और कह दिया गया कि सभी लोग आंखें बंद कर लें। जिसके बाद सभी पर केमिकल से बारिश कर दी गई। इस दौरान कई लोगों की आंखों में भी सोडियम हाइपोक्लोराइड कैमिकल चला गया। जिससे लोगों की आंखों में जलन होने लगी।