ठीक होकर घर लौटा कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति, बताया कैसे जीती मौत से जंग

होशियारपुर: पंजाब का पहला कोरोना वायरस के साथ पॉजिटिव आया मरीज स्वस्थ होकर अपने गांव खनूर पहुंच गया है। यह 44 वर्षीय व्यक्ति 4 मार्च को अपनी पत्नी और बच्चों के साथ भारत आया था। उसके दिल्ली और अमृतसर एयरपोर्ट पर टैस्ट करवाए गए थे ,जिसमें उसे क्लीनचिट दे दी गई थी।

उसने अपने परिवार और संपर्क में आने वाले अन्य व्यक्तियों की सुरक्षा के लिए टैस्ट कराया। उसमें इस दौरान कोरोना के कोई प्रत्यक्ष लक्षण भी नहीं थे। उसने बताया कि उसकी पत्नी और बेटो की रिपोर्ट नेगेटिव आई जबकि उसकी रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। इस दौरान उसकी पत्नी और बच्ची को भी आइसोलेशन  में रखा गया।

 अस्पताल के स्टाफ की देखभाल, सही खुराक और दृढ़ विश्वास से वह ठीक होकर वापिस लौटा है। डाक्टरों से लेकर अस्पताल स्टाफ ने उसे ठीक करने के लिए दिन रात एक कर दिया। उसने बताया कि जब वह इटली से भारत आया था। उस समय वहां के हालात इतने खराब नहीं थे। उनको नौकरियां से छुट्टी दे दी गई थी और स्कूल, कालेज बंद कर दिए गए थे। उसने लोगों से अपील की है कि कोरोनावायरस से घबराने की जरूरत नहीं है। आइसोलेशन में रहकर और स्वास्थ्य संबंधित हिदायतों की पालना करके इस बीमारी से बचा जा सकता है।