lockdown In India:देशभर में पुलिस का अमूल्य योगदान, भूखों को खाना बांटने से लेकर घर पहुंचाने तक हरसंभव मदद

नई दिल्ली। देशभर में 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच सभी लोग घरों में कैद होने पर मजबूर हो गए हैं। कोरोना वायरस की जंग में प्रत्येक हिन्दुस्तानी लड़ रहा है। इस बीच पुलिस जरुरतमंद लोगों की मदद करके मिसाल कायम कर रही है। आज लॉकडाउन हुए तीसरा दिन हो गया है। प्रत्येक राज्य से अलग-अलग तस्वीरें आईं है, जिसमें साफ तौर पर दिखा है कि कैसे पुलिस लोगों के घरों में जाकर लोगों को खाना बांट रही है। यही नहीं रास्ते में फंसे लोगों को उनके घर पहुंचाने में पूरी मदद रही है।

चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस से आज भारत भी ग्रस्त हो चुका है। अबतक भारत में इस वायरस से 17 लोगों की मौत हो गई है जबिक संक्रमित लोगों का आंकड़ा 500 के पार पहुंच गया है। अभी तक इस वायरस का कोई इलाज न मिल पाने पर सरकार को 21 दिनों का लॉकडाउन का फैसला लेना पड़ा। ऐसें अलग-अलग राज्यों में रहने पर मजबूर है, लेकिन देश में मौजूद गरीब लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में सरकार, एनजीओ और पुलिस की तरफ से इन लोगों को खान देने का अभियान शुरू किया गया है ताकि कोई भी भूखा ना सोए।

पंजाब पुलिस ने भी इस वक्त जरुरतमंदों की हरसंभव मदद की। ऐसी ही तस्वीरें अन्य राज्यों से भी सामने आई है।इसमें दिल्ली पुलिस का योगदान अमूल्य है।