Covid-19: गडकरी-प्रसाद और राहुल गांधी ने मदद के लिए खोला खजाना, फंड देने का ऐलान

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पूरा देश एकजुट हो गया है और साथ ही मदद के लिए बॉलीवुड, खेल जगत के अलावा राजनेता, सीआरपीएफ और आम लोग आगे आ रहे हैं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रवि शंकर प्रसाद और कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने राहत कोष की घोषणा की। इसके साथ ही कॉमेडियन कपिल शर्मा, टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी प्रधानमंत्री राहत कोष में मदद का ऐलान किया है।

  • नितिन गडकरी ने अपने एक महीने का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में दान दिया और साथ ही लोगों से इस संकट की घड़ी में आगे आने और योगदान करने की अपील की है।
  • केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने एक करोड़ दान करने का ऐलान किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ प्रयासों को और मजबूत करने और जनता को सुविधा देने के लिए अपने सांसद विकास निधि से मैंने 1 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है। इस राशि का उपयोग विभिन्न आवश्यकताओं के अनुसार पटना जिला प्रशासन के द्वारा किया जाएगा और मैं स्वयं इसकी निगरानी करूंगा।
    PunjabKesari
  • कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र में सांसद निधि से 2.66 करोड़ देने का फैसला लिया है। उन्होंने वायनाड में आवश्यक चिकित्सा उपकरणों की खरीद के लिए जिला कलेक्टर को सांसद निधि से 2.66 करोड़ रुपए जारी करने का आग्रह किया है।
  • शिखर धवन ने ट्वीट किया कि हम सभी को अपने घर के अंदर रहना है और अपने परिवार और खुद की देखभाल करनी है। मैंने अपनी तरफ से थोड़ा-सा काम किया है और प्रधान मंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में योगदान दिया है लेकिन उन्होंने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि उन्होंने कितने रुपए राहत कोष में दिए हैं।
  • दिल्ली में 12वीं की एक छात्रा संस्कृति यादव ने भी लोगों की मदद के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में ढाई लाख का दान दिया है।
  • कॉमेडियन कपिल शर्मा ने कोरोना से प्रभावित लोगों की मदद के लिए 50 लाख रुपए प्रधानमंत्री राहत कोष (पीएम रिलीफ फंड) में देने का ऐलान किया। साथ ही उन्होंने लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है। बता दें कि इससे पहले दिल्ली भाजपा सांसद गौतम गंभीर भी दिल्ली सरकार को सांसद निधि फंड से मदद देने की घोषणा कर चुके हैं।
    PunjabKesari