लॉकडाउन के दौरान सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक खरीद सकेंगे राशन, अब खुले मैदान में बिकेगी सब्जी

धनबाद: कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण से बचाव को लेकर जारी लॉकडाउन के दौरान जिले में बाजार खुलने का समय तय हो गया है। उपायुक्त अमित कुमार और एसएसपी किशोर कौशल ने अपने आदेश में कोरोना से बचाव को लेकर लोगों से दूरी बनाकर रखने की भी अपील की है। बुधवार को जिला प्रशासन, जिला चैंबर औक कृषि बाजार समिति की संयुक्त बैठक हुई। इसमें लॉकडाउन का उललंघन कर बाजारों में भीड़ को लेकर चिंता जाहिर की गई।

इसके समाधान के लिए हर प्रकार की दुकानदारी के लिए समय निर्धारित किया गया। इस दौरान दवा की आपूर्ति सामान्य होगी। जिला चैंबर ने लोगों से अपील की है कि सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए नियमों का उल्लंखन नहीं करें। लोग लगातार नियमों का उल्लंखन कर रहे हैं, जो खतरनाक है। सभी प्रकार की खाद्य सामग्री लोगों को उपलब्ध कराई जाएगी। कोरोना के चेन को तोड़ने का बस एक ही उपाय है कि लोग घरों में रहें।

सामाजिक दूरी के नियम का पालन करना अनिवार्य : एसडीओ राज महेश्वरम ने बताया कि लॉकडाउन की अवधि तक राशन दुकान और सब्जी बाजार में सामाजिक दूरी के नियम का पालन करना अनिवार्य होगा। सभी राशन दुकानदार व सब्जी-फल विक्रेता अपने यहां एक मीटर की दूरा पर गोल घेरा बनाएंगे। इसी गोल घेरे में खड़े रहकर लोगों की खरीदारी करनी है।

खुले मैदान में लगेगा सब्जी बाजार : हीरापुर और पुराना बाजार की सब्जी मार्केट अब खुले मैदान में लगेगी। हीरापुर के फल और सब्जी विक्रेता कोहिनूर मैदान और पुराना बाजार के दुकानदार अब तेतुलतल्ला मैदान में दुकान लगाएंगे। साथ ही जिले में राशन दुकानदोरों को भी होम डिलीवरी की व्यवस्था करनी है। इन्हें अपना वाट्सएप नंबर देना होगा। इसी के आधआर पर होम डिलीवरी होगी। सभी कटॉकिस्ट और होलसेलर रिटेलर तक अपनी वाहन से सामान पहुंचाएंगे।

दुकानदारी का समय :

  • फल-सब्जी बाजार- सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक।
  • रोशन दुकान- सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक।
  • कृषि बाजार- सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक।