Corona Virus : गडकरी का ऐलान, देश के सभी राष्ट्रीय राजमार्गों पर नहीं लिया जाएगा टोल

देश में कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने  बड़ा ऐलान किया है कि आपात सेवाओं का काम आसान करने के लिए देश में अस्थायी तौर पर राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल नहीं लिया जाएगा। गडकरी ने बुधवार को घोषणा करते हुए कहा कि ‘कोविड-19 के चलते फैसला लिया गया है कि देश के सभी टोल प्लाजा पर टोल लेने का काम बंद किया जाए।’ उन्होंने कहा कि इससे आपात सेवाओं के काम में लगे लोगों को जरूरी समय बचाने में मदद मिलेगी।

आपात काल सेवाओं में लगे लोगों को फायदा
गडकरी ने कहा कि टोल नहीं लेने से आपात काल सेवाओं में लगे लोगों को फायदा होगा और वे कम समय में बिना कहीं रुके सुचारू रूप से सेवा दे पाएंगे। गडकरी ने ट्वीट किया कि सड़कों के रखरखाव और टोल प्लाजा पर आपातकालीन संसाधनों की उपलब्धता हमेशा की तरह जारी रहेगी।

बता दें कि देश में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है जो 14 अप्रैल तक चलेगा। इस दौरान हाइवे और प्रदेशें की सीमाएं सील कर दी गई हैं। केवल आपातकालीन वाहनों को ही आने-जाने की अनुमति है। साथ ही जरूरी वस्तुओं की सप्लाई करने वाले ट्रक, अनिवार्य सेवाओं से संबंधित सरकारी वाहन और एंबुलेंस ही आ-जा रही हैं।

बता दें कि देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखतेे हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है ताकि भारत में कोरोना वायरस तीसरी स्टेज में न पहुंच सके और इसके सर्कल को तोड़ा जा सके। पीएम मोदी ने कोरोना के खिलाफ जंग में देश सेे मदद मांगी और 21 दिनों के लिए घरों में रहने को कहा है।