यूपी: कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए यूपी के ये नेता, दिए करोड़ों रुपये

कोरोना महामारी से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार हरसंभव मदद कर रही है। सरकार की तरफ से मंगलवार को मजदूरों के खाते में 1000-1000 हजार रुपये ट्रांस्फर कर दिए गए। इसके अलावा सरकार ने प्रदेश में 5000 इंसुलेटेड वार्ड बनाने की भी घोषणा की है। सरकार की इन कोशिशों के साथ साथ प्रदेश के कई नेता भी पीड़ितों की मदद के लिए सामने आए हैं। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए 1 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है। इसके अलावा कई अन्य नेताओं ने भी सहयोग राशि प्रदान की है जो इस प्रकार है-

नाम  पार्टी  सहायता राशि
केशव माैर्य (डिप्टी सीएम यूपी)  बीजेपी  1 कराेड़
अनुप्रिया पटेल-पूर्व केंद्रीय मंत्री  अपना दल  25 लाख
रितेष पांडेय-सांसद बीएसपी 50 लाख
संगीता आजाद-सांसद बीएसपी 50 लाख
आजाद अरिमर्दन (विधायक) बीएसपी 25 लाख
राम शिराेमणि वर्मा-सांसद बीजेपी 20 लाख
संगम लाल गुप्ता-सांसद बीजेपी 15 लाख
चाैधरी अमर सिंह अपना दल 10 लाख

दिहाड़ी मजदूरों के खाते में ट्रांस्फर हुए 1000-1000 रुपये 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद मंगलवार काे दिहाड़ी मजदूरों के खाते में 1000-1000 रुपये ट्रांस्फर कर दिए गए। बता दें कि सोमवार को मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को आदेश दिया था कि जितनी जल्दी हो सके दिहाड़ी मजदूरों के खाते में मदद राशि पहुंचाई जाए। बता दें कि उत्तर प्रदेश के 17 कोरोना प्रभावित जिलों को लॉकडाउन कर दिया गया है।

अब तक यूपी में 33 मरीज पॉजिटिव
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 33 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है. सोमवार तक 4 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. आगरा, नोएडा और लखनऊ में 8-8, गाजियाबाद 3, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, वाराणसी, पीलीभीत, कानपुर, और जौनपुर में एक-एक मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। अब तक प्रदेश में 11 लोग रिकवर हुए हैं. स्वास्थ विभाग की तरफ से जारी मीडिया बुलेटिन में कहा गया है कि अब तक कुल 1325 टेस्ट निगेटिव पाए गए। 131 के टेस्ट रिपोर्ट का इंतज़ार है। अब तक एयरपोर्ट पर 26369 की थर्मल स्कैनिंग हुई। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 15 लाख 39 हज़ार से ज़्यादा लोगों की स्कैनिंग हुई। नेपाल भारत बॉर्डर पर 2170 गांव में सैनिटाइजेशन किया गया। उत्तर प्रदेश की विभिन्न अस्पतालों में आज 49 संदिग्ध भर्ती हुए।