भगवान और भक्तों के बीच आया कोरोना, बाबा महाकाल और बिजासन माता के कपाट बंद

बड़वानी/उज्जैन: दुनियाभर में कहर भरपा रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) का असर अब धार्मिक स्थानों पर भी नजर आने लगा है। प्रदेश में उज्जैन स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर(World famous Mahakaleshwar temple) और बड़वानी के बिजासन मंदिर(Bijasan temple) में श्रद्धालुओं के लिए दर्शन करने पर रोक लगा दी गई है। आगामी आदेश तक महाकाल  और बिजासन मंदिर पूर्णतःबन्द कर दिया गया है।

आपको बता दें इससे पहले महाकालेश्वर मंदिर में प्रतिदिन सुबह होने वाली भस्मारती में 31 मार्च तक श्रद्धालु के प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी। भस्मारती में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु दूर-दूर से आते हैं, जिसमें बड़ी संख्या अन्य प्रदेशों से आए श्रद्धालुओं की होती है।

यही वजह है कि ऐहतियात के तौर पर महाराष्ट्र की सीमा का प्रसिद्ध बड़ी बिजासन माता मंदिर के कपाट कल से बंद रहेंगे। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए मंदिर समिति और एसडीएम ने मिलकर यह निर्णय लिया है। इतना ही नहीं 25 मार्च से शुरू होने वाले चैत्र नवरात्रि में भी इस आदेश का पालन किया जाएगा।

बता दें कि बड़ी बिजासन माता मंदिर में प्रतिवर्ष चैत्र नवरात्रि में लाखों श्रद्धालु पहुंचते है। कोरोना वायरस अलर्ट के चलते मंदिर में रुटीन में होने वाली आरती और पूजन बंद रहेंगे। इस मंदिर में मध्यप्रदेश सहित महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं।