कोरोना वायरस के चलते केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली में सारे मॉल्स बंद

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का प्रकोप पूरी दुनिया पर जारी है। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि कोविड -19 खतरे के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में सभी मॉल बंद रहेंगे लेकिन किराना और दवाइयों की दुकानों को इससे छूट दी जाएगी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मौजूदा हालात के मद्देनजर, हम सभी मॉल (उनमें किराना, दवाइयों की दुकानें और सब्जियों की दुकानें छोड़कर) बंद कर रहे हैं।

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 14 हुए 
दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले गुरुवार को बढ़कर 14 हो गए। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि चार नए मामलों में दो लोग पश्चिम बंगाल के हैं, वे इटली से लौटे थे और छावला में भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के पृथक केंद्र में रह रहे थे। इन दोनों मरीज़ों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विभाग ने एक बयान में बताया, च्च् दो लोगों को राजीव गांधी सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में पहले से ही पृथक रखा गया था। उनकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है।ज्ज् बयान में बताया गया है कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। बुधवार रात तक घातक संक्रमण के मामलों की संख्या 10 थी। दिल्ली में कोविड-19 से 68 साल की महिला की मौत हो चुकी है। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 195 
वहीं देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस के 22 नए मामले सामने आने के बाद भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या शुक्रवार को 195 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार इनमें 32 विदेशी नागरिक शामिल हैं। मंत्रालय के अनुसार, च्च् देश में कोविड-19 के अभी 171 मामले हैं।” इसके अलावा 20 लोग वे हैं, जो ठीक हो गये हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है जबकि चार लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली में अभी तक एक विदेशी सहित 17 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में भी एक विदेशी सहित 19 मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 47 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 28 मामले दर्ज किए गए हैं। कर्नाटक में कोरोना वायरस के 15 मरीज हैं। लद्दाख में संक्रमण के मामले बढ़कर 10 हो गए हैं और जम्मू-कश्मीर में इसकी संख्या बढ़कर चार हो गई है। तेलंगाना में नौ विदेशियों समेत 16 मामले सामने आए हैं। राजस्थान में दो विदेशियों समेत सात लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। तमिलनाडु में तीन मामले सामने आए हैं। वहीं आंध्र प्रदेश में दो लोग इससे संक्रमित हैं। ओडिशा, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, पुडुचेरी, चंडीगढ़ और पंजाब में एक-एक मामला सामने आया है।