स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर्यटकों के लिए 25 मार्च तक बंद, राजघाट व लाल किला भी नहीं जा सकेंगे

गांधीनगर: गुजरात सरकार कोरोना वायरस के मद्देनजर नर्मदा जिले में स्थित ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ में पर्यटकों के प्रवेश पर 25 मार्च तक के लिये पाबंदी लगा दी है। साथ ही सरकार ने होटलों और रेस्तराओं से बड़े कार्यक्रम आयोजित करने से बचने का भी निर्देश दिया। नर्मदा जिले के केवड़िया में स्थित देश के पहले गृहमंत्री सरदार पटेल की प्रतिमा को स्टेच्यू ऑफ यूनिटी कहा जाता है।

दिल्ली स्थित राजघाट और लाल किला भी पर्यटकों के लिए 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने मंगलवार को अपने सभी केंद्रीयकृत स्मारकों को बंद करने के आदेश दिए और इनके परिसरों में फिल्म बनाने, फोटोग्राफी करने और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति 31 मार्च तक रद्द कर दी है।

बता दें कि 31 अक्टूबर 2018 को इसके अनावरण के बाद से ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ पर्यटकों के लिए आकर्षण का मुख्य केन्द्र बन गई है। राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की प्रधान सचिव जयंती रवि ने मंगलवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि नर्मदा जिला प्रशासन ने स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर पर्यटकों की आमद पर 25 मार्च तक रोक लगाने का फैसला लिया है। गुजरात में कोरोना वायरस का अबतक कोई मामला सामने नहीं आया है।