पूर्व CJI रंजन गोगोई के नामांकन पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा- तस्वीर पूरी कहानी कहती है

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व सीजेआई जस्टिस रंजन गोगोई के राज्यसभा के लिए नामित होने पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि तस्वीर पूरी कहानी कहती है। इसके अलावा, पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को राज्यसभा के लिए नामित किए जाने पर एआईएमआईएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया, ‘क्या यह ‘इनाम है’? लोगों को न्यायाधीशों की स्वतंत्रता में यकीन कैसे रहेगा? कई सवाल हैं।
PunjabKesari
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को राज्यसभा के लिए नामित किया गया है। केंद्र सरकार की ओर से सोमवार देर शाम जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को राज्यसभा के लिए नामित किया है।
PunjabKesari
सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के रूप में रंजन गोगोई का कार्यकाल करीब साढ़े 13 महीने का रहा। इस दौरान उन्होंनें कुल 47 फैसले सुनाए, जिनमें से कुछ ऐतिहासिक फैसले भी शामिल हैं। जस्टिस रंजन गोगोई ने कई अहम मामलों की सुनवाई की और फैसले सुनाए। उन्हें अयोध्या मामले, चीफ जस्टिस के ऑफिस को आरटीआई के दायरे में लाने, राफेल डील, सबरीमाला मंदिर और सरकारी विज्ञापन में नेताओं की तस्वीर प्रकाशित करने पर पाबंदी जैसे मामलों पर फैसले देने के लिए हमेशा याद किया जाता है।