यासीन मलिक के खिलाफ TADA कोर्ट में आरोप तय, एयरफोर्स अधिकारी सहित 4 की हत्या का आरोप

टाडा कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के अध्यक्ष यासीन मलिक और छह अन्य के खिलाफ भारतीय वायुसेना के अधिकारी रवि खन्ना के अलावा तीन अन्य लोगों की हत्या के मामले में आरोप तय कर दिए हैं। 25 जनवरी 1990 को एयरफोर्स अधिकारियों पर अंधाधुंध फायरिंग की गनई थी, जिसमें 5 अधिकारी शहीद हो गए थे। इसके बाद इस हमले की जांच सीबीआई को सौंपी कई थी। सीबीआई इन सभी के खिलाफ आरोप साबित करने में कामयाब रही थी।

टाडा कोर्ट ने मामले में यासीन मलिक के अलावा जावेद अहमद मीर उर्फ नालका, मंजूर अहमद उर्फ मुश्तफा, नाना जी उर्फ सलीम, अली मुहम्मद मीर, शौकत अहमत बख्शी और जावेद अहमद जरगर पर आरोप तय किए हैं। 30 मार्च को अगली सुनवाई होगी।
PunjabKesari
इसके अलावा जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में रविवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में चार अज्ञात आतंकी मारे गए है। केंद्रीय र्जिव पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। मुठभेड़ सुबह 10.40 बजे के आसपास दयालगाम आवासीय इलाके में हुई।

एक विशेष गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए जम्मू एवं कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के सुरक्षाकर्मियों के एक दल ने रात में इलाके की घेराबंदी की। जैसे ही आतंकियों के ठिकाने वाले घर पर सुरक्षाबलों ने धावा बोला, आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। दल ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद से मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए।