राहुल गांधी ने पूछे 50 बैंक डिफॉल्टर के नाम, सरकार ने कहा- वेबसाइट पर उपलब्ध

नई दिल्ली:  यस बैंक संकट के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में बैंक डिफॉल्टर्स का मामला उठाया है, जिसे लेकर सत्ता और विपक्ष के बीच हंगामा हो गया। सदन की कार्यवाही के दौरान उन्होंने केंद्र सरकार से बैंक लूटने वालों पर कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने केंद्र से पूछा, ‘देश में 50 बड़े डिफॉल्टर कौन हैं, पीएम मोदी उनके नाम बताएं। जिन्होंने बैंक लूटने का काम किया है, उनके खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई करें।

लोकसभा में राहुल गांधी ने कहा, ‘भारतीय इकॉनमी बहुत बुरे दौर से गुजर रही है। हमारी बैंकिंग व्यवस्था काम नहीं कर रही है। बैंक फेल हो रहे हैं, और मौजूदा वैश्विक हालात में और भी बैंक डूब सकते हैं। इसका मुख्य कारण है, बैंकों से पैसों की चोरी। मैंने पूछा था कि टॉप 50 विलफुल डिफॉल्टर्स हिंदुस्तान में कौन हैं? मुझे जवाब नहीं दिया गया। मुझे घुमा-फिराकर जवाब दिया है।

वहीं राहुल गांधी के इस सवाल का जवाब देने के लिए वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कई आंकड़े गिनाए। ठाकुर ने कहा कि वेबसाइट पर विलफुल डिफॉल्टर्स के नाम मिल जाएंगे, इसमें छिपाने वाली कोई बात नहीं है। ये सभी डिफॉल्टर्स ने कांग्रेस की सरकार के दौरान ही बैंकों से लोन लिया और देश छोड़कर भाग गए. हमारी सरकार भगोड़ों पर एक्शन ले रही है।