कोरोना वायरस पर दिग्गजों ने दिया फैंस को संदेश, विराट कोहली बोले- इलाज से बेहतर रोकथाम है

नई दिल्ली। दुनिया में फैलते कोरोना वायरस के बीच खेलों की दुनिया से जुड़े दिग्गजों ने अपने प्रशंसकों को संदेश दिया है। कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर में खेल की गतिविधियों पर पूर्ण विराम लग गया है। तमाम बड़े खेल टूर्नामेंट रद या स्थगित कर दिए गए हैं, क्योंकि कोई भी नहीं चाहता कि खिलाड़ी या फिर दर्शकों को कोई परेशानी हो। चीन से फैले घातक कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप का असर भारतीय क्रिकेट पर भी पड़ा है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले सीरीज के शेष दोनों वनडे रद कर दिए गए हैं और आइपीएल को भी 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। इस बीच टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस से बचाव के लिए संदेश लिखा। विराट कोहली अपने ट्वीट में लिखा है, “मजबूत रहें और सभी एहतियात बरतते हुए कोविड-19 से लड़ें। सुरक्षित रहें, सतर्क रहें और सबसे महत्वपूर्ण बात, इलाज से बेहतर रोकथाम है। सबका ख्याल रखें।”

Let’s stay strong and fight the #COVID19 outbreak by taking all precautionary measures. Stay safe, be vigilant and most importantly remember, prevention is better than cure. Please take care everyone.

— Virat Kohli (@imVkohli) 14 March 2020

वहीं, पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि जो भी बच सकेगा वह दूसरे को भी बचा सकेगा। सभी से गुजारिश है कि जरूरी सावधानियां बरतें और जिम्मेदारी उठाएं। अगर आपको संक्रमण महसूस हो रहा है तो टेस्ट कराएं। अगर आपका टेस्ट पॉजिटिव है तो कृपया अलग रहें और दूसरों की सहायता करें। हम मिलकर इससे बाहर निकल सकते हैं।

उधर, भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक अंग्रेजी अखबार की क्लिक को शेयर किया है और लिखा है कि कृपया इस तरह की हरकत न करें। अगर आप कोरोना से संक्रमित पाए जाते हैं तो ट्रेन या बस में ट्रेवल न करें। इससे बड़ी सेवा कोई और नहीं, क्योंकि कोरोना वायरस एक सतह से दूसरी सतह पर जाता है और इससे तमाम लोग ग्रसित हो सकते हैं। ।