केरल: कोरोना वायरस की चपेट में 3 साल का बच्चा, भारत में संक्रमित लोगों की संख्या हुई 41

 चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से शुरू हुये जानलेवा कोरोना वायरस की चपेट में आकर विश्व के करीब 100 देशों में अबतक 3652 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 106,911 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। वहीं भारत में भी अब कोरोना का असर देखने को मिल रहा है। भारत में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। केरल के तीन साल के बच्चे में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। यह बच्चा अपने परिवार के साथ इटली से वापस लौटा था। इसी के साथ ही भारत में कोरोना वायरस से जुड़े मामलों की संख्या 41 हो गई है।

7 मार्च को यह परिवार इटली से लौटा है, जिसमें 3 साल के बच्चे में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। इटली से वापसी के बाद परिवार की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की गई थी, जब टेस्ट पॉजिटिव हुआ तो उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया। कोच्चि के एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज में पूरे परिवार को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। बता दें कि केरल में पिछले दो दिनों में यह छठा केस है। इससे पहले रविवार को भी केरल में पांच नए मामले सामने आए थे।

केरल के पथानामथिट्टा जिले में तीन दिन तक छुट्टी का ऐलान किया गया है। इस दौरान जिले के सभी स्कूलों को बंद किया गया है, हालांकि 10वीं क्लास के एग्जाम होंगे। भारत में इस वायरस को लेकर अलर्ट बढ़ गया है और दुनिया से आ रहे लोगों की हर एयरपोर्ट पर जांच की जा रही है।