अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: CM कमलनाथ ने प्रदेश की महिलाओं को दी बधाई

भोपाल: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की महिलाओं को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को गरिमापूर्ण तरीके से अपने अधिकारों का उपयोग करने के लिए अनुकूल वातावरण का निर्माण करना सरकार और समाज की साझा जिम्मेदारी है। महिलाओं ने अपनी प्रतिभा से सिद्ध कर दिया है कि वे हर प्रकार की चुनौतियों का सामना कर सकती हैं।

सीएम कमलनाथ ने प्रदेश के विकास में योगदान दे रहीं सभी महिलाओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि महिलाओं की भागीदारी के बिना आगे बढ़ना मुश्किल है। वे समाज का आधार स्तंभ है। वहीं पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी महिलाओं को बधाई दी है। शिवराज ने ट्वीट कर लिखा है कि हमारी संस्कृति में बेटियों का विवाह सबसे बड़ा पुण्य का कार्य माना जाता है। मैंने बेटियों के लिए विवाह योजना बनाई थी,जिससे गरीब परिवारों की हज़ारों बेटियां विदा हुईं। आपसे भी अनुरोध है कि असमर्थ परिवारों की बेटियों का कन्यादान कर पुण्य के भागीदार बनिए।

बेटियों के उज्ज्वल भविष्य के निर्माण में लाडली लक्ष्मी योजना के माध्यम से छोटा-सा योगदान करने का सौभाग्य मिला, यह मेरे लिए बड़े संतोष की बात है। ऐसी योजनाओं के सुखद परिणाम से मुझे आत्मिक सुख मिला। बेटियां साक्षर बनें, सशक्त बनें, यही कामना! इसी के साथ शिवराज ने एक कविता भी ट्वीट की है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर नारी शक्ति को नमननारी ही हर्ष है। नारी ही उत्कर्ष है नारी है तो विश्व है। नारी से भविष्य है नारी है तो सब रिश्ते हैं। खुशियां अपने हिस्से हैं जीवन के अंधियारों में इनसे ही उजियारा है। यही जीवन के उफनते समंदर में मजबूत सहारा हैं।