कर्नाटक में पाकिस्तान समर्थक नारा लगाने वाला गिरफ्तार

मंगलुरु। कर्नाटक के उडुपी जिले के कुंडापुर में मिनी विधानसभा के सामने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके खिलाफ देशद्रोह का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने कहा कि मानसिक रूप से अस्थिर व्यक्ति सोमवार सुबह 10 बजे विधान सौध के सामने आया और उसने कई बार पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए। इसके बाद वह गलियारे में चला गया और नारे लगाता रहा।

स्थानीय लोगों ने इसका वीडियो बना लिया और कुछ ही मिनटों के भीतर यह वायरल हो गया। स्थानीय लोगों द्वारा सचेत करने के बाद पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और उसे गिरफ्तार कर लिया। कुंडापुर के तहसीलदार ने भी पुलिस को लिखित शिकायत दी है। पुलिस ने कहा कि तहसीलदार की शिकायत पर एफआइआर दर्ज की गई है और देशद्रोह का आरोप लगाया गया है। पूछताछ में आरोपित के बयान में कोई तालमेल नहीं पाया गया। उडुपी के एएसपी कुमारचंद्रन ने कहा कि पुलिस आरोपित की मानसिक स्थिति के बारे में कुछ भी नहीं कहना चाहेगी। एक बार चिकित्सकीय रिपोर्ट तैयार हो जाए, विस्तृत जांच की जाएगी।

मानसिक रूप से अस्थिर इस व्यक्ति का इलाज चल रहा है। वह शिक्षक था और बीमारी के कारण आठ साल पहले उसकी नौकरी जा चुकी है। आरोपित के घरवालों का कहना है कि वह लगातार टीवी देखता रहता है और हो सकता है कि किसी समाचार से प्रभावित होकर उसने ऐसा किया हो।

डिफेंस कॉलोनी की दीवार पर ‘फ्री कश्मीर’ नारा लिखा मिला

कर्नाटक में दीवार पर ‘फ्री कश्मीर’ लिखे होने की घटना एक बार फिर सामने आई है। इस बार शिवाजीनगर इलाके में डिफेंस कॉलोनी की चहारदीवारी पर सोमवार को यह नारा लिखा पाया गया। पुलिस ने कहा कि रंग पोत कर नारे को मिटा दिया गया है। पुलिस उपायुक्त एसडी शरनप्पा ने कहा कि इस संबंध में एक मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है। दोषी को जल्दी ही पकड़ लिया जाएगा।