इंदौर में बोले CM कमलनाथ- हम चाहते हैं कि मध्य प्रदेश में निवेश की एक क्रांति आए

इंदौर: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ बाणगंगा स्थित आशा कन्फेक्शनरी के कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि हमारा प्रदेश पांच राज्यों से घिरा हुआ है, जो हमारी सबसे बड़ी ताकत है। जीएसटी आने के बाद इस ताकत में और इजाफा हुआ है। हम इसका पूरा फायदा उठाएंगे। हमारी सोच और नजरिया पूरी तरह से स्पष्ट है। हम चाहते हैं कि मध्य प्रदेश में निवेश की एक क्रांति आए। यह केवल शासन की नीतियों से संभव नहीं है। इसके लिए हमें प्रदेशवासियों के सहयोग की जरूरत है। इस दौरान सीएम कमलनाथ ने कहा कि प्रदेशवासी व्यावसायिक गतिविधियों से जुड़ें, जिससे मध्य प्रदेश में आर्थिक तेजी आए। मध्य प्रदेश की तुलना छोटे नहीं बड़े प्रदेशों से हो यही हमारा मकसद है। यहां से सीएम ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में सीआईआई के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। इसके पहले वे एयरपोर्ट से अरविंदो अस्पताल पहुंचे, जहां वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय शाह से मुलाकात की।

897 करोड़ रुपए के कार्यों की सौगात देंगे 
इस एक दिनी इंदाैर दाैरे में मुख्यमंत्री 897 करोड़ रुपए के कार्यों की सौगात इंदौर को देंगे। मुख्यमंत्री राऊ विधानसभा में जय किसान फसल ऋण माफी योजना के द्वितीय चरण के तहत कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां  सांवेर तहसील के 2455 किसानों के 18.07 करोड़, देपालपुर तहसील के 4777 किसानों के 34.61 करोड़ और इंदौर तहसील के 2379 किसानों के 17.48 करोड़ रुपए के ऋण माफी का प्रमाण पत्र देंगे।

काफी व्यस्त है सीएम का कार्यक्रम
मुख्यमंत्री कमलनाथ शुक्रवार सुबह 11.30 बजे इंदौर पहुंचे। यहां से अरबिंदो हॉस्पिटल कांग्रेस नेता से मिलने पहुंचे।
दोपहर साढ़े 12 बजे सांवेर रोड औद्योगिक क्षेत्र स्थित आशा कनफेक्शनरी फैक्ट्री का दौरा किया।
यहां उद्योगों पर दीपक दरियानी और आशा दरियानी से चर्चा किया।

यहां से ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर पहुंचे, जहां कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीज (सीआईआई) के वार्षिक अधिवेशन में शामिल हुए।
दोपहर 3 बजे पीथमपुर औद्योगिक संगठन के पदाधिकारियों और उद्योगपतियों से चर्चा करेंगे।
दोपहर 4 से साढ़े 5 बजे तक राऊ विधानसभा में किसान कर्जमाफी कार्यक्रम में शामिल होंगे।
यहीं पर रंगवासा में करीब 40 करोड़ रुपए से बन रहे कनफेक्शनरी क्लस्टर का भूमिपूजन करेंगे।
शाम 6 से 7 बजे तक होटल रेडिसन में एक अवॉर्ड कार्यक्रम में शामिल होंगे और शाम साढ़े 7 बजे भोपाल रवाना होंगे।