IIFA Award में फिल्मी सितारों को कड़कनाथ खिलाने की मांग, CM कमलनाथ को लिखा पत्र

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में होने वाले आईफा अवार्ड में फिल्मी सितारों को कड़कनाथ मुर्गा परोसने की मांग उठाई गई है। इसके लिए झाबुआ के कृषि विज्ञान केंद्र के कड़कनाथ अनुसंधान और उत्पादन परियोजना के डायरेक्टर ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखा है। इसमें आग्रह किया है कि आईफा अवॉर्ड में आने वाले फिल्मी सितारों को झाबुआ की पहचान बन चुका कड़कनाथ मुर्गा और दाल-पानिया परोसा जाए जिससे आदिवासी अंचल के इन दो मशहूर व्यंजनों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिल सके।

बताए कड़कनाथ मुर्गा खाने के फायदे
पत्र में डायरेक्टर ने लिखा है अगर आईफा अवॉर्ड में आने वाले फिल्मी सितारों को खिलाया जाएगा तो इससे आदिवासियों के लिए रोजगार के नए अवसर खुल सकते हैं। क्योंकि सीएम कमलनाथ ने आईफा अवार्ड को मध्य प्रदेश के आदिवासियों को समर्पित किया है। कड़कनाथ मुर्गे में बहुत कम मात्रा में फैट होता है और ये प्रोटीन-आयरन से से भी भरपूर होता है।

कृषि विज्ञान केंद्र ने किया ट्वीट
वहीं पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल ने भी कृषि विज्ञान केंद्र की फिल्मी सितारों को कड़कनाथ परोसे जाने की मांग का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि सीएम कमलनाथ ने आईफा अवार्ड प्रदेश के आदिवासियो को समर्पित किया है, हम कोशिश करेंगे कि आदिवासियों की कला संस्कृति और खानपान की भी आईफा अवार्ड में ब्रांडिंग हो। आईफा अवॉर्ड में आने वाले फिल्मी सितारों को कड़कनाथ मुर्गा परोसने की पूरी कोशिश की जाएगी।