कोरोना से चीन में अब तक 2,592 की मौत, द.कोरिया में भी तेजी से बढ़ा मौतों का आंकड़ा

बीजिंग: चीन में महामारी बन चुके कोरोना वायरस से 150 और लोगों की मौत होने के बाद इस घातक वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़ कर सोमवार को 2,592 हो गई। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि 150 में से 149 लोगों की मौत हुबेई प्रांत में हुई है, जहां इस वायरस का सबसे अधिक प्रकोप है। आयोग ने 409 नए मामलों के सामने आने की पुष्टि भी की, जिनमें से अधिकतर हुबेई प्रांत में हैं।

उधर, द. कोरिया में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की संख्या लगभग 763 हो गई है, जबकि इस घातक विषाणु से अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है। कोरिया सेंटर ऑफ डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने यह जानकारी दी है। सेंटर के अनुसार दक्षिण कोरिया में सोमवार को कोराना वायरस के 161 नये मामले सामने आये। अभी तक 18 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं तथा 8720 लोगों की जांच की जा रही है।

इटली से ऑस्ट्रिया आ रही ट्रेन को कोरोना के डर से रोका
इटली के वेनिस से ऑस्ट्रिया के म्यूनिच आ रही ट्रेन को दो यात्रियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के संदेह के कारण ऑस्ट्रिया के साथ लगने वाली सीमा पर रोक दिया गया है। यह जानकारी ऑस्ट्रिया के गृह मंत्रालय ने दी है। ऑस्ट्रिया के गृहमंत्री कार्ल नेहमेर ने रविवार को कहा, ‘‘हमने इटली की स्थिति को बेहद गंभीरता से लिया है और हम वहां के अधिकारियों के साथ सम्पकर् बनाये हुए हैं।” उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि हमारा देश इसका मुकाबला करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।