महाशिवरात्रि पर सीएम योगी ने भगवान शंकर का किया रुद्राभिषेक

गोरखपुर: सीएम योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय दौरे पर अपने गृहनगर गोरखपुर में हैं। अपने इस दौरे के दूसरे दिन उन्होंने महाशिवरात्रि के अवसर पर गोरक्षनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। अपनी दिनचर्या के हिसाब से गोरखनाथ मंदिर में प्रात: काल भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी महाराज ने गायों को गुड़ खिलाने के बाद हिंदू सेवाश्रम में करीब 500 फरियादियों के बीच जाकर जनता दर्शन में पहुंचकर वहां पर उनकी समस्याओं को सुनते हुए उन्होंने जल्द निराकरण का भरोसा भी दिया। बाद में गोरखनाथ मंदिर स्थित आवास के प्रथम तल दुर्गा मंदिर में महाशिवरात्रि के अवसर पर भगवान शंकर का रुद्राभिषेक भी किया।

गोरखनाथ मंदिर में प्रवास कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार की सुबह हिन्दू सेवाश्रम में जनता दर्शन कार्यक्रम के दौरान दूर दराज से आए फरियादियों से मिले। हिन्दू सेवाश्रम के सभागार में कुर्सियों पर बैठे फरियादियों के पास सीएम एक-एक कर पहुंचे और उनकी लिखित शिकायत ली। फरियादियों से बात कर आश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं को समाधान होगा।

इसके पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरु गोरखनाथ का दर्शन कर पूजन किया। अखण्ड ज्योति के दर्शन किए। उसके बाद अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर पूजन कर आशीर्वाद लिया। उन्होंने गोशाला में भी तकरीबन 10 मिनट तक वक्त गुजारा। यहां गायों की देखभाल करने वालों के साथ बातचीत की। उन्होंने गायों को चना और गुण भी खिलाया।