आयुष्मान खुराना के बाद अब पत्नी ताहिरा कश्यप भी बना रही हैं फ़िल्म, सुनाएंगी सास की कहानी

नई दिल्ली। आयुष्मान खुरान इस वक्त बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बना चुके हैं। उनकी फ़िल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ 21 फरवरी को रिलीज़ होगी। उनके बाद अब उनकी पत्नी ताहिरा कश्यप भी फ़िल्मों की ओर अपना कदम बढ़ा रही हैं। कैंसर से जंग जीतने के बाद वह निर्देशन के दुनिया में वापसी कर रही हैं। ताहिर ‘टॉफी’ नाम से एक शॉर्ट फ़िल्म का निर्देशन कर चुकी हैं।

ताहिरा अब सात शॉर्ट फ़िल्मों लेकर बनी फ़िल्म ‘जिंदगी इन शॉर्ट’ में ‘पिन्नी’ नामक कहानी का निर्देशन किया है। ताहिर की फ़िल्म में नीना गुप्ता लीड रोल में हैं। नीना गुप्त इससे पहले आयुष्मान खुराना के साथ भी काम कर चुकी हैं। वह ‘बधाई हो’ और ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ में आयुष्मान खुराना की मां का किरदार में नजर आई हैं।

ताहिरा की फ़िल्म फ्लिपकार्ट वीडियो प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम होगी।

ताहिर बताती हैं कि फ़िल्म की कहानी उनकी सास के किरदार से प्रेरित है। वह कहती हैं, ‘मेरी कहानी मेरी सास से प्रेरित है। वह सबके लिए पिन्नी बनाती हैं। वह पूरे परिवार को जोड़कर रखती हैं। उनके जैसा हमेशा दूसरों के बारे में सोचने वाला इंसान मैंने कभी नहीं देखा। उनके चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहती है। पंजाबी मां होने के कारण उन्हें सबको खाना खिलाना बेहग पसंद है। हमें  भी पिन्नी वही बनाकर भेजती हैं।

ताहिरा आगे कहते हैं, ‘वहां से मैंने किरदार को काल्पनिक तौर पर गढ़ा। किरदार की मिठास मेरी सास से आती है। आमतौर पर लोग चाहते हैं कि घरेलू महिला ख़ाना बनाने तक सीमित रहे। उनसे उम्मीद की जाती है कि वह सिर्फ धारावाहिक ही देखेंगी। मेरी कहानी के अंत में एक ट्विवस्ट भी है। कहानी सिंपल है, लेकिन वह कई स्तर पर अपने नजरिए को रखती है। अच्छी बात यह है कि हिंदी सिनेमा में अब साठ पार महिलाओं की कहानियों को भी बनाया जा रहा है। मेरे पास बहुत सारी कहानियां हैं। कहानी हर आयु वर्ग के लिए होती है। औरत की कहानी बताने का मतलब आदमी को गाली देना या थप्पड़ मारना नहीं है। हमारे पास इससे ज्यादा बताने के लिए बहुत सारी जीचें हैं।