काशी बनारस होते हुए ‘भगवान शिव’ पहुंचेंगे बाबा महाकाल नगरी, AC कोच में बनाया मंदिर

उज्जैन: मध्य प्रदेश में भगवान शिव के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी है। देवों के देव भगवान महादेव काशी बनारस होते हुए ट्रेन से मध्य प्रदेश पहुंचेंगे। दरअसल, काशी महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन के एक बर्थ पर भगवान शिव का मंदिर बनाया गया है। इसमें एक सीट भगवान शिव के लिए आरक्षित करके खाली रखी गई है। एक्सप्रेस ट्रेन के कोच बी-5 के सीट नंबर 64 को भगवान शिव के एक छोटे मंदिर में बदल दिया गया है।

ANI UP

@ANINewsUP

Varanasi: Seat number 64 of coach B5 in Kashi Mahakal Express (Varanasi-Indore) has been turned into a mini-temple of Lord Shiva. The train was flagged off by Prime Minister Narendra Modi via video conferencing yesterday.

View image on TwitterView image on Twitter
1,641 people are talking about this
रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। यह ट्रेन वाराणसी से इंदौर तक जाएगी और भगवान शिव के तीन ज्योतिर्लिंग के दर्शन करवाएगी। बताया जा रहा है कि यह पहला मौका है कि भगवान शिव के लिए ट्रेन में सीट रिजर्व की गई हो। वाराणसी से इंदौर के बीच 20 फरवरी से चलाई जाने वाली काशी-महाकाल एक्सप्रेस में आठ अलग-अलग तीर्थस्थलों के लिए पैकेज भी होगा। वाराणसी, अयोध्या, प्रयागराज, इंदौर, उज्जैन, भोपाल के धार्मिक व पर्यटन स्थलों के लिए आईआरसीटीसी ने एक पैकेज भी तैयार किया है।