MP में सिंधिया खेमे से कांग्रेस विधायक रणवीर जाटव का अटल प्रेम, गोहद में बनवा रहे वाजपेयी चौराहा

गोहद: मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के खेमे के गोहद विधायक रणवीर जाटव ने अटल प्रेम दिखाकर सभी को चौंका दिया है। शनिवार को विधायक जाटव ने घोषणा की कि वे अपनी विधानसभा क्षेत्र के गोहद नगर में बीजेपी के संस्थापक सदस्य और पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा लगाकर उनके नाम पर चौराहा बनवाएंगे। उनकी इस घोषणा से जहां कांग्रेसी सन्न रह गए हैं। वहीं बीजेपी के नेता भी कुछ बोल नहीं पा रहे हैं।

वहीं विधायक जाटव ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी सर्वमान्य नेता थे। वे दलगत राजनीति से काफी ऊपर थे। उनका बचपन गोहद नगर में बीता और वे आगे चलकर देश के प्रधानमंत्री बने। यह न सिर्फ गोहद के लिए बल्कि संपूर्ण ग्वालियर- चंबल अंचल क्षेत्र के लिए काफी गर्व का विषय है। इसके लिए उन्होंने तैयारी भी शुरू कर दी है। पूर्व मंत्री लाल सिंह आर्य का कहना है कि वे इस संबंध में पहले ही घोषणा कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि जिस विद्यालय में अटल बिहारी वाजपेयी पढ़े थे। उसमें पार्क बनवाकर उनकी प्रतिमा लगाने की उन्होंने योजना बनाई थी।

गोहद विधायक रणवीर जाटव ने भले ही गोहद नगर के गोलंबर चौराहा पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा लगाए जाने की घोषणा शनिवार को की है। लेकिन इसकी योजना वे काफी दिनों पहले से बना रहे हैं। नगरपालिका सीएमओ सैय्यद रेहान अली जैदी ने बताया कि इसके लिए उन्होंने दिल्ली से एक एक्सपर्ट की टीम भी बुलाई है। जो कि शुक्रवार को ही गोहद आ चुकी है। यह टीम गोलंबर चौराहा को अटल चौराहा बनाने सहित नगर के अन्य चौराहों को विकसित करने के लिए ड्राइंग डिजाइन तैयार करेगी।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को उत्तरप्रदेश के आगरा जनपद के बटेश्वर में हुआ। उनके पिता पंडित कृष्णबिहारी वाजपेयी ग्वालियर रियासत में अध्यापक थे। वहीं उनके जीजाजी पीएन मिश्रा जाे कि गोहद नगरपालिका के पीछे निवास करते थे। वे गोहद में कृषि विभाग में नौकरी करते थे। वर्ष 1931 से 1935 तक उन्होंने अपनी बहन के यहां रहकर गोहद के किला रोड स्थित प्राथमिक विद्यालय में प्रारंभिक शिक्षा ग्रहण की। वहीं किला रोड स्थित एसबीआई बैंक के सोलेरी की जग्गा के पास स्थित व्यायाम शाला में वे कुश्ती लड़ते थे।

वहीं गोहद विधायक रणवीर जाटव ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का बचपन गोहद में बीता है। इसलिए गोलंबर चौराहा को उनके नाम पर विकसित किया जाएगा। यहां उनकी एक भव्य प्रतिमा भी लगाई जाएगी।

पूर्व मंत्री लाल सिंह आर्य ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा लगाने की घोषणा मैंने चुनाव से 6 महीने पहले ही की थी। जिस विद्यालय में अटलजी पढ़े थे। वहां एक अच्छा पार्क बनाकर उनकी प्रतिमा लगाने की योजना थी। अब विधायक कर रहे हैं तो अच्छा है।