रामनवमी पर PM मोदी करेंगे राम जन्मभूमि अयोध्या मंदिर का शिलान्यास- महंत सुरेशदास

इटारसी: अयोध्या में श्रीरामजन्म भूमि मामले को लेकर मुख्य पक्षकार रहे दिगंबर अखाड़ा के महंत सुरेशदास महाराज ने पत्रकारों से चर्चा कर कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीरामनवमी पर शिलान्यास करेंगे। उन्होंने कहा कि अब भगवान राम का मंदिर अयोध्या में बनने से कोई नहीं रोक सकता।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए महंत सुरेशदास महाराज ने कहा कि राम जन्मभूमि को लेकर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद अब कोई भगवान राम का मंदिर अयोध्या में बनने से नहीं रोक सकता। शीघ्र ही श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाया जाएगा। रामजन्मभूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कहा कि हिंदू मुस्लिम मिलजुलकर रहते हैं, लेकिन फैसले के बाद भाईचारे का संदेश देखने को मिला है।

वहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सांसद ओवैसी के 5 एकड़ भूमि खैरात में नहीं लेगा के बयान पर अखाड़ा महंत सुरेशदास ने कहा कि अदालत ने सरकार को पांच एकड़ भूमि मुस्लिम पक्ष को देने को कहा है, वे लेते हैं तो ठीक, नहीं लेते हैं तो भी ठीक। काशी-मथुरा को लेकर पूछे गए प्रश्र के उत्तर में महंत का कहना था कि मंदिर निर्माण की शुरूआत के बाद काशी-मथुरा के मंदिर का मामला संतों की बैठक में रखकर इस पर सर्वसम्मति से फैसला लिया जाएगा।